Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

भारत माला सड़क परियोजना में हिमाचल के प्रोजेक्ट भी होंगे शामिल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सीएम जयराम ठाकुर को दिया आश्वासन

भारत माला सड़क परियोजना में हिमाचल के प्रोजेक्ट भी होंगे शामिल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) से भेंट की। इस अवसर पर सीएम ने सीआरआईएफ (CRIF) के अंतर्गत प्रदेश के लिए 193 करोड़ रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत करने के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सड़कें पहाड़ी राज्यों की भाग्य रेखाएं हैं, जो राज्य में सड़क संपर्क सुदृढ़ करने में अहम भूमिका निभाती हैं। जय राम ठाकुर ने शिमला-मटौर और मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन (Mandi-Pathankot NH Fourlane) के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अंतर्गत सड़कों के संपूर्ण सुधारीकरण के लिए भी केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से उन सभी राष्ट्रीय राज मार्गों जिन पर निष्पादन एजेंसियों द्वारा कार्य शुरू किया गया है के मौजूदा संरेखण और उचित रख-रखाव का भी आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 200 करोड़ से लगेगा इथेनॉल संयंत्र, केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन…

केंद्रीय मंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अंतर्गत प्रदेश में क्रियान्वित की जा रही सड़क परियोजनाओं की भी समीक्षा की और भारत माला सड़क परियोजना (Bharat Mala Road Project) के दूसरे चरण में हिमाचल से भी सड़क परियोजनाओं को सम्मिलित करने का आश्वासन दिया। इससे राज्य में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कैथलीघाट-ढली-शिमला-बाईपास का कार्य शीघ्र शुरू करने का भी आश्वासन दिया। जयराम ठाकुर ने सैद्धांतिक तौर पर स्वीकृत 25 राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य भी शीघ्र शुरू करवाने का आग्रह किया।


यह भी पढ़ें:हिमाचल मंत्रिमंडल में फेरबदल की तो नहीं योजना, क्या बोले जयराम-जानिए…

जय राम ठाकुर ने नितिन गडकरी को प्रदेश आने के लिए आमंत्रित किया। केंद्रीय मंत्री ने ना केवल प्रदेश में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा करने बल्कि नई परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखने और उद्घाटन करने के लिए शीघ्र हिमाचल प्रदेश आने के लिए सहमति जताई। सीएम जयराम ठाकुर के अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा तथा उप आवासीय आयुक्त पंकज शर्मा भी इस अवसर पर सीएम के साथ उपस्थित थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है