Covid-19 Update

2, 45, 811
मामले (हिमाचल)
2, 29, 746
मरीज ठीक हुए
3880*
मौत
5,565,748
मामले (भारत)
331,807,071
मामले (दुनिया)

हिमाचलः निजी अस्पताल में प्रैक्टिस करते धरा सरकारी मेडिकल कालेज का एचओडी

विजिलेंस ने नाहन मेडिकल कालेज के डाक्टर को दबोचा

हिमाचलः निजी अस्पताल में प्रैक्टिस करते धरा सरकारी मेडिकल कालेज का एचओडी

- Advertisement -

नाहन। स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो (State Vigilance and Anti Corruption Bureau) की एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। विजिलेंस की टीम ने डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज एवं अस्पताल नाहन (Dr. YS Parmar Medical College and Hospital Nahan) के एनेस्थिसियोलॉजी विभाग के एचओडी डा. गिरीश शर्मा को सिरमौर जिला के साथ लगते सोलन के एक निजी अस्पताल में प्राइवेट प्रैक्टिस (Private Practice) करते हुए रंगे हाथों दबोचा है। हालांकि इस मामले में डा. गिरीश शर्मा को जमानत मिल गई है।

मगर विजिलेंस इस मामले में जांच के बाद चार्जशीट (Charge Sheet) दाखिल करेगी। दरअसल जानकारी के अनुसार विजिलेंस को काफी समय शिकायत मिल रही थी कि नाहन मेडिकल कालेज के डा. गिरीश शर्मा सोलन के एक निजी अस्पताल में सप्ताह में कुछ खास दिनों पर निजी प्रैक्टिस करते है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस द्वारा इसको लेकर  प्रोफेसर (Professor) स्तर के एनेस्थेटिक (Anesthetic) से इलाज करवाने वाले कई रोगियों से भी बातचीत की। इसी बीच बीते दिन बुधवार को विजिलेंस को सूचना मिली थी कि मेडिकल कालेज से डा. गिरीश शर्मा छुट्टी पर है और वह सोलन में  प्राइवेट प्रैक्टिस करते पाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: रिश्वत आरोपी निलंबित एसएचओ से विजिलेंस ने की पांच घंटे पूछताछ, जाने क्या बोले

इसके बाद विजिलेंस नाहन की टीम ने सोलन (Solan) के निजी अस्पताल में दबिश दी और पाया कि संबंधित डाक्टर द्वारा प्रैक्टिस की जा रही है। लिहाजा टीम ने उक्त डाक्टर को निजी अस्पताल में प्रैक्टिस करते हुए हिरासत में ले लिया।  दूसरी तरफ़ पूछे जाने पर मामले की पुष्टि स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की एसपी  अंजुम आरा ने की है। उन्होंने बताया कि उक्त डाक्टर (Doctor) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। एसपी ने कहा कि ऐसे मामलों में क़ानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है