Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,414,471
मामले (दुनिया)
×

वर्ष 2021 का पहला दिनः अपने मूलांक के अनुसार जाने कैसा रहेगा आप के लिए ये साल

किन लोगों के लिए शुभ रहेगा और किन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है

वर्ष 2021 का पहला दिनः अपने मूलांक के अनुसार जाने कैसा रहेगा आप के लिए ये साल

- Advertisement -

आज से नया वर्ष शुरु हो रहा है। सभी चाहते हैं कि आने वाला वर्ष उनके लिए खुशियां लेकर आए। हम अपने नाम की राशि के अनुसार अपने भविष्य के बारे में जानने का प्रयास करते हैं। लेकिन हमारे जन्म की तारीख भी काफी अहमित रखती है इसके द्वारा भी हम अपने आने वाले समय का पता लगा सकते हैं। मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख। यानि यदि आपका जन्म 2 मार्च को हुआ है तो आपका मूलांक 2 होगा। मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है। हमारे लिए जीवन में क्या उपयोगी है और क्या अनुपयोगी, यह मूलांक से ही जाना जाता है। यह आपके मित्र और शत्रुओं के बारे में भी बताता है। अपने बारे में जानने का और भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगाने का अंक ज्योतिष एक सरल माध्यम हो सकता है। आइए अंक ज्योतिष राशिफल 2021 से जानते हैं कि यह साल किन लोगों के लिए शुभ रहेगा और किन लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

 


मूलांक 1- 1, 10, 19, 28 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 1 होता है। साल 2021 मूलांक 1 वालों के लिए सामान्य रहने वाला है। वर्ष की शुरुआत से ही आपको अपने अंदर एक नई ऊर्जा का एहसास होगा। कार्य क्षेत्र में आप खूब मेहनत करेंगे और आपकी ये मेहनत जल्द रंग लाएगी। ऑफिस के काम में आपको सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए भी साल 2021 बहुत अच्छा है। हालांकि प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। व्यापार से जुड़े लोगों को इस साल सावधानी से काम लेना होगा। 2021 में किसी भी तरह का निवेश ना करें तो ही अच्छा होगा। वर्ष के मध्य में आपका बिजनेस सही दिशा में आगे बढ़ेगा। आर्थिक तौर पर यह साल आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। दांपत्य जीवन में कुछ मतभेद आ सकते हैं जिन्हें आप जल्द दूर कर लेंगे।

यह भी पढ़ें :- अंक ज्योतिष से चुनेंगे मोबाइल नंबर तो चमकेगी किस्मत, जानिए आसान तरीका

मूलांक 2- 2, 11, 20, 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा. नया साल मूलांक 2 में जन्मे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। इस साल आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। छात्रों को उच्च शिक्षा हासिल करने में सफलता मिलेगी। इस साल आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे। आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे और विवाह के बारें में विचार करेंगे। नौकरी वालों के इस साल आपके ट्रांसफर के योग बनेंगे। इस साल लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। शादीशुदा लोगों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस साल आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और लोगों के साथ आपका स्नेह बढ़ेगा। इस साल अपने लिए भी कुछ समय निकालें।

मूलांक 3- 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 3 होता है। मूलांक 3 वालों के लिए वर्ष 2021 सामान्य रहने वाला है. इस साल आपके कुछ जरूरी कार्यों में रुकावट आ सकती है। आप आध्यात्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। छात्र इस साल शुरूआत से ही मेहनत करेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने की पूरी संभावनाएं बनेंगी। प्रेम संबंधों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है। कुछ लोगों का प्रेम विवाह हो सकता है। सरकारी क्षेत्र में आपको लाभ हो सकता है। नौकरी कर रहे लोगों को इस साल शुभ समाचार मिल सकते हैं। इस साल आपके खर्चे बहुत बढ़ सकते हैं और आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। साल 2021 में आपको मानसिक रूप से मजबूत रहना होगा।

मूलांक 4- 4, 13, 22, 31 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 4 होता है. साल 2021 मूलांक 4 वालों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। आपकी लगनशीलता आपको इस साल सफलता दिलाएगी. आप की बहुत सारी इच्छाएं इस साल पूरी हो जाएंगी। नए साल में आपकी लव लाइफ आगे बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए साल की शुरुआत अच्छी रहेगी। साल के मध्य में प्रतियोगिता में सफलता के प्रबल योग बनेंगे। मैनेजमेंट, सोशल सर्विस, ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए ये साल उत्तम परिणाम लेकर आएगा। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी साल 2021 लाभ लेकर आ रहा है. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । शादीशुदा जीवन के लिए नया साल सामान्य रहेगा। साल के मध्य में कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

मूलांक 5- 5, 14, 23 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 5 होता है। साल 2021 मूलांक 5 वालों को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगा क्योंकि वर्ष 2021 का कुल योग 5 (2+0+2+1=5) है। इस साल आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप पूरी मेहनत से चुनौतियों का सामना करेंगे। इस साल छात्रों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। इस साल आपको मेहनत का फल मिलेगा. प्रेम संबंधों के लिए भी ये साल बहुत अच्छा रहने वाला है. कुछ लोगों का प्रेम विवाह भी हो सकता है. पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। आर्थिक स्थिति से ये साल आपके लिए मिलाजुला रहेगा. व्यापार करने वालों को विदेशी संपर्कों का लाभ मिलेगा।

मूलांक 6- 6, 15, 24 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार यह वर्ष आपके लिए उत्तम परिणाम देने वाला साबित होगा. इस पूरे साल आप अपने प्रियतम को प्रसन्न रखने की कोशिश करेंगे. किसी लंबी यात्रा पर जानेंगे योग बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए साल 2021 काफी अच्छा रहने वाला है। इस साल आप पढ़ाई में पूरी तरह मन लगाएंगे। आपको मेहनत के बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। साल की शुरूआत पारिवारिक जीवन के लिए अच्छी रहेगी। आपके मन में सबके लिए स्नेह की भावना रहेगी। इस साल आपकी नौकरी बदलने की पूरी संभावना है।बिजनेस से जुड़े लोगों को इस साल जबरदस्त लाभ मिलेंगे। इस साल आपको अपनी क्षमताओं का आंकलन करना चाहिए।

मूलांक 7- 7, 16, 25 तिथि को जन्‍मे लोगों का मूलांक 7 होता है। मूलांक 7 वाले लोगों के लिए साल उन्नतिशील रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और आपकी आमदनी बढ़ेगी। धन की प्रबलता से आप अपनी कई इच्छाओं को इस साल पूरा करने में सफल रहेंगे। छात्रों को इस साल पढ़ाई पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है. मेहनत से हीआपको सफलता का परिणाम मिलेगा, इसलिए खूब मेहनत करें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। शादीशुदा लोगों को कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन साल आगे बढ़ने के साथ आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा। कार्यक्षेत्र में आप पूरी जिम्मेदारी से काम करेंगे और अपने आस-पास लोगों की भी मदद करेंगे। बिजनेस करने वालों को इस साल व्यापार में लाभ होगा।

मूलांक 8- 8, 17, 26 को जन्‍मे लोगों का मूलांक आठ होता है. मूलांक 8 वालों के लिए वर्ष 2021 सामान्य रहेगा। इस साल अपने गंभीर व्यक्तित्व से बाहर निकलकर व्यवहारिक जीवन जीने की कोशिश करें। इस साल आप अपने जीवन साथी के और करीब आएंगे। प्रेम विवाह के भी योग बन रहे हैं। इस साल आपको अपनी सेहत पर बहुत ध्यान देने की जरूरत होगी. संतुलित दिनचर्या का पालन करते हुए सेहत की समस्याओं से बच सकते हैं। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। आपको साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. इस साल आपका व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा और आपको लाभ ही लाभ होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। इस वर्ष आप काफी खुशी का अनुभव करेंगे और कई नई चीजों का अनुभव करेंगे।

मूलांक 9- 9, 18, 27 तारीख को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 9 होगा. साल 2021 मूलांक 9 वालों के लिए काफी प्रगतिशील रहने वाला है. इस साल आपको बहुत कुछ सीखना होगा। अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो अपने खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करें. पारिवारिक जीवन में संतुलन बना रहेगा और परिवार में एक दूसरे के प्रति प्रेम और स्नेह की भावना रहेगी। नौकरी कर रहे लोगों के लिए साल की शुरुआत अच्छी रहेगी, पदोन्नति या वेतन में वृद्धि हो सकती है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए भी साल 2021 अच्छा रहने वाला है। आपकी योजनाएं सही तरीके से काम करेंगी और पार्टनर का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। साल 2021 में सेहत अच्छी रहेगी लेकिन आंखों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है