Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,128,786
मामले (भारत)
525,038,134
मामले (दुनिया)

एचआरटीसी कर्मियों ने बिना वेतन विसंगतियों के मांगा नया पे स्केल

मंडी में बैठक कर स्टेट कंडक्टर यूनियन ने प्रदेश सरकार से उठाई मांग

एचआरटीसी कर्मियों ने बिना वेतन विसंगतियों के मांगा नया पे स्केल

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) में कार्यरत सभी कर्मचारियों को प्रदेश सरकार बिना किसी वेतन विसंगति के नया पे स्केल (New Pay Scale) लागू करने का ऐलान करे, ताकि अन्य विभागों की भांति परिवहन विभाग में तैनात चालक, परिचालक व अन्य को इसका लाभ मिल सके। यह मांग स्टेट एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन हिमाचल प्रदेश (State HRTC Conductor Union Himachal Pradesh) ने उठाई है। बुधवार को मंडी (Mandi) में इस बारे में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता स्टेट एचआरटीसी कंडक्टर यूनियन हिमाचल प्रदेश के प्रांतीय प्रधान कृष्ण चंद ने की। बैठक में प्रदेश भर से पदाधिकारियों व मंडी मंडल के कंडक्टरों ने भाग लिया। बैठक उपरांत सरकार को यूनियन ने अपनी मांगों से संबंधित एक मांग पत्र भी भेजा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल हाईकोर्ट: वेतन विसंगति मामले में तृतीय-चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से वसूली गैर कानूनी

यूनियन के प्रांतीय प्रधान कृष्ण चंद ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने हाल ही में प्रदेश के कर्मचारियों को नया वेतन मान लागू करने की घोषणा की। लेकिन परिवहन निगम के कर्मचारियों को अभी तक इस लाभ से वंचित रखा गया है। उन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के सभी कर्मचारियों को सरकार बिना किसी वेतन विसंगति के नया पे स्केल दे। इसके साथ यूनियन ने पेंशन धारकों को समय पर पेंशन देने,सभी प्रकार के देय भत्तों का जल्द भुगतान करने की मांग भी उठाई है। कृष्ण चंद ने कहा कि अभी भी परिचालकों के कई महीनों का रात्रि भत्ता प्रबंधन व सरकार पर देय है जिसका भुगतान भी नहीं किया गया हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: HRTC कर्मियों ने मांगे छठे वेतनमान के लाभ, सरकार को 21 दिन का दिया अल्टीमेटम

उन्होंने बताया कि अभी तक निगम के कर्मचारियों में नया पे स्केल न मिलने से काफी रोष है। वहीं, उन्होंने बताया कि आने वाले समय में मंडी में एनजीओ (NGO) का एक बड़ा सम्मेलन किया जाएगा जिसमें सीएम भी शिरकत कर सकते हैं। इसी कार्यक्रम में निगम कर्मियों को उनके लिए नए वेतन मान की घोषणा की आस है। बैठक में प्रांतीय महासचिव यशवंत ठाकुर, सह सचिव संजय कुमार, कोषाध्यक्ष युवराज, मीडिया प्रभारी पवन सैन, सलाहकार विनोद कुमार, मंडी मंडल के प्रधान रतन चंद, प्रकाश चंद, संजय कुमार सहित परिचालक भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है