Covid-19 Update

2, 54, 410
मामले (हिमाचल)
2, 34, 850
मरीज ठीक हुए
3899*
मौत
38,218,773
मामले (भारत)
340,535,968
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम बोले- आधी आबादी के बिना पूरा देश कभी आगे नहीं बढ़ सकता

देश की प्रगति और उत्थान में हमारी मातृ शक्ति का बड़ा योगदान

सीएम जयराम बोले- आधी आबादी के बिना पूरा देश कभी आगे नहीं बढ़ सकता

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए कहा की देश की कुल अबादी का 50 प्रतिशत हिस्सा महिलाओं का है, महिलाओं के बिना समाज आगे नही बढ़ सकता। हमारे समाज के उद्धार के लिए महिलाएं की अहम भूमकी रहती हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी लक्ष्य को हम महिलाओं की भागीदारी के बिना हासिल नहीं कर सकते। वर्तमान समय में हिमाचल प्रदेश के हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ी रही है इस बात की हमें बहुत प्रसन्नता है।

यह भी पढ़ें: HC: इस दिन होगी गुड़िया दुष्कर्म मामले की सुनवाई, JOA का फैसला सुरक्षित

उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में, प्रशानिक दृष्टि से, शिक्षा,  मेडिकल के क्षेत्र में महिलाओं का बड़ा योगदान है, हमारे देश की प्रगति और उत्थान में हमारी मातृ शक्ति का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा की कोई भी राजनीतिक दल बिना महिला मोर्चा के मज़बूत होने की कल्पना नहीं कर सकता। आज महिला मोर्चा पार्टी की हर लड़ाई में अग्रिम भूमिका निभाता है।उन्होंने कहा 1980 में जब भाजपा का गठन हुआ था तब हर वर्ग में काम खड़ा करने की कल्पना की गयी थी तब विभिन्न मोर्चो का गठन किया गया जिसमे महिला मोर्चा एक महत्वपूर्ण मोर्चा उभर कर आया।

महिला मोर्चा प्रभावी ढंग से महिलाओं के बीच काम करता है जिसके कारण आज बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बानी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में सभी जनसभाओं में पुरुष पीछे रह जाते है और महिलाएं आगे निकल जाती है, आज महिला मोर्चा अपने आप मे एक पार्टी बना है और अपने निर्णय स्वयं लेने में सक्षम है। उन्होंने कहा की पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं की बड़ी भूमिका रहती है और भाजपा ने महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है।

आज महिलाएं पंचायती राज संस्थाओं में महिलाएं अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि समाज के नेतृत्व करने का भाव महिलाओं में समय समय पर बड़ा है और आज समाज का काम करने में महिलाएं सबसे आगे है ,यह प्रसन्नता का विषय है। उन्होंने कहा कि महिलाओं में नेतृत्व को खड़ा करने की ज़िम्मेदारी  महिला मोर्चा की है और हिमाचल में महिलाओं का उज्ज्वल भविष्य है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी वैचारिक दृष्टि से मजबूती पार्टी है औरकांग्रेस जिसने लंबे समय के लिए देश मे साशन किया वो विचार दृष्टि से मज़बूत नहीं है आज कांग्रेस का क्या हाल है हम सबको पता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज कल भाजपा की नकल करने की कोशिश कर रही है जिसमें वह पूरी तरह से असफल है। हमारी पार्टी वैचारिक दृष्टि से सभी राजनीतिक दलों से अलग है भाजपा जो कहती है वो करती है , देश मे धारा 370 ,35ए को हटाया हाय, तीन तलाख समाप्त किया और राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया यह इस बात का बड़ा उद्धारण है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है