Covid-19 Update

3,07, 482
मामले (हिमाचल)
300, 275
मरीज ठीक हुए
4163
मौत
44,238,902
मामले (भारत)
594,288,703
मामले (दुनिया)

जेमी कीटॉन ने सिर पर दस केन चिपका बनाया रिकॉर्ड

गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया अपना नाम

जेमी कीटॉन ने सिर पर दस केन चिपका बनाया रिकॉर्ड

- Advertisement -

आपने फिल्मों में कैमरे की कमाल से कमाल से कई हैरतअंगेज कारनामे देखे होंगे। कभी हीरो को बड़ी पहाड़ी से निडरता से कूदते देखा होगा तो कभी सागर समुद्रों में तैरते हुए देखा होगा। मगर यही कारनामा कोई बिना कैमरे की सहायता से हकीकत में करे तो मुंह से अनायास ही वाह! निकलता है। अमेरिका के जेमी कीटॉन( Jamie Keaton) भी अद्भुत शक्तियों के मालिक हैं और हैरतअंगेज कारनामे कर दिखाते हैं। उनकी मेहनत का ही नतीजा है कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। उनके इस कारनामे को देखकर कोई भी हैरत में पड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें:पति ने मारा ताना तो पत्नी ने किया ऐसा काम कि घर का हाल हुआ बेहाल

कीटॉन की खासियत यह है कि वह एयर सक्शन (Air suction) से चीजों को अपने शरीर से चिपका लेते हैं। उनकी ऐसी क्षमता को देखकर लोग हैरान हो जाते हैं। वह अपने सिर पर दस केन चिपका लेते हैं। इतना ही नहीं अपने बैलेंस से जब चाहे तब तक उनको चिपकाए ही रखते हैं। इसके लिए उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड में दर्ज करवा लिया है।

इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वह अकेले शख्स हैं। 2016 में जेमी कीटॉन ने आठ केन चिपका कर रिकॉर्ड बनाया था। इतना ही नहीं वह केन चिपका कर बाजार में घूम-फिर भी लेते हैं और बाइक राइडिंग( Bike riding) भी कर लेते हैं। उनके इस रिकॉर्ड को 2019 में जापान की राजधानी टोक्यो ( Japan’s capital Tokyo) निवासी सुनिचि कन्नो ने तोड़ दिया था। सुनिचि ने अपने सिर पर नौ केन चिपका ली थी। इस विलक्षणता के कारण लोग उनके घर में उनसे मिलने आते हैं और अकसर पूछते हैं कि आप ऐसा कैसे कर लेते हैं। इस पर कीटॉन जवाब देता है कि जब मन में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो कुछ भी संभव है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है