Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

तिल से जानें दिल का हाल: महिलाओं के इन अंगों पर तिल होने का मतलब होता है बहुत खास ?

तिल से जानें दिल का हाल: महिलाओं के इन अंगों पर तिल होने का मतलब होता है बहुत खास ?

- Advertisement -

नई दिल्ली। हर किसी के शरीर पर तिल होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर के अलग-अलग अंगों पर मौजूद तिलों का मतलब अलग होता है। शरीर के कुछ अंगो पर तिल होना बहुत ही शुभ होता है। वहीं, हस्‍तरेखा विज्ञान की मानें तो शरीर के कुछ खास अंगों पर तिल का होना आपके दिल का हाल भी बताता है। इससे पता चलता है कि व्‍यक्ति का स्‍वभाव कितना रोमांटिक होगा और उसका यौन व्‍यवहार कैसा होगा। तो आइए जानते हैं तिल और उससे जुड़े राज:-


माथे पर तिल


माथे पर तिल होना आपके आत्‍मविश्‍वास को दिखाता है। अगर आपके पार्टनर के भी माथे के मध्‍य में तिल है तो खुश हो जाएं। वह आपसे निस्‍वार्थ प्रेम करेगा। माथे पर तिल होना रुपए-पैसे के बारे में भी बताता है। माथे में दाएं तरफ तिल का अर्थ है कि आप पैसा बचाकर चलते हैं, तिल का बाएं तरफ होना आपके फिजूलखर्ची स्‍वभाव को दर्शाता है।


जांघ पर तिल


महिला या पुरुष किसी के भी अगर जांघ पर तिल है तो बहुत ही रोमांटिक मिजाज का होता है। ऐसे लोग स्‍वभाव से बहुत ही कामुक माने जाते हैं और इनका यौन जीवन भी हमेशा संतुष्‍ट रहता है।हाथ की इस रेखा से जानें कितना प्यार करेगा आपका पार्टनरघुटनों पर तिलअगर आपके दाएं घुटने पर तिल है तो आपके पार्टनर के साथ आपका गृहस्‍थ जीवन सुख से बीतेगा और यदि तिल आपके बाएं घुटने पर है तो ऐसे प्रेमी-प्रेमिकाओं का प्‍यार जल्‍द ही विवाह के मुकाम तक पहुंच जाता है।

यह भी पढ़ें:

आंख में तिल


अगर आपके दाईं आंख में तिल है तो जल्‍द ही आपको कोई सच्‍चा प्‍यार करने वाला पार्टनर मिल जाएगा और तिल यदि बाईं आंख में है तो पार्टनर से झगड़ा भी हो सकता है।

ऊपरी होंठ पर तिल


ऊपर के होंठ पर तिल का होना व्‍यक्ति के यौन व्‍यवहार को दर्शाता है। जिन स्त्रियों के होठों पर तिल होता है वह बेहद रोमांटिक होती हैं और पार्टनर के साथ उनके संबंध बहुत ही शानदार रहते हैं। लेकिन तिल अगर ठुड्डी पर हो तो ऐसे लोगों को प्‍यार में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नीचे वाले होंठ के नीचे तिल हो तो व्‍यक्ति को धन संबंधी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है।

छाती पर तिल


छाती में दाईं तरफ तिल होना बहुत ही शुभ माना जाता है। किसी महिला की गर्दन और हृदय के बीच में तिल होना उसके रोमांटिक स्‍वभाव को दर्शाता है। ऐसी महिलाओं के पति की भी दीर्घायु रहती है और वह सदैव सौभाग्‍यशाली रहती हैं। छाती के मध्‍य में तिल का होना स्‍त्री और पुरुष दोनों के सुखी वैवाहिक जीवन को दर्शाता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है