Covid-19 Update

2, 85, 020
मामले (हिमाचल)
2, 80, 839
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,144,260
मामले (भारत)
529,736,539
मामले (दुनिया)

राठौर बोले: प्रदेश सरकार प्रतिशोध की भावना से कर रही कर्मचारियों के तबादले

आबकारी नीति पर भी राठौर ने सरकार पर साधा निशाना, ठेकों की नीलामी की उठाई मांग

राठौर बोले: प्रदेश सरकार प्रतिशोध की भावना से कर रही कर्मचारियों के तबादले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में शराब ठेकों का फिर से नवीनीकरण होगा। कल यानी 20 मार्च को शिमला में सीएम जयराम (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा। जिससे साफ हो रहा है कि प्रदेश सरकार शराब ठेकों की नीलामी के हक में नहीं है। कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के इस फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है और शराब ठेकों (Liquor Shops) की नीलामी करने की मांग की है। कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि बीजेपी सरकार के पास शराब नीलामी पर कोई भी स्पष्ट नीति नहीं है। सरकार की गलत आबकारी नीति की वजह से हर वर्ष सरकारी खजाने को नुकसान हो रहा है। उन्होंने मांग की कि आबकारी नीति में बदलाव कर प्रदेश सरकार को शराब ठेकों की खुली बोली आमंत्रित करनी चाहिएए ताकि सबसे ऊंची बोलीदाता को ठेका आबंटित हो सके और सरकार के राजस्व में भी इजाफा हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की वर्तमान आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के सिवाय कुछ नहीं है और केवल चहेतों को लाभ पंहुचाने तथा सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:कुलदीप राठौर बोले, सीएम सहित बीजेपी नेताओं के चेहरों पर साफ दिख रही उपचुनावों की हार

वहीं, राठौर ने प्रदेश में संयुक्त कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सहित नारे लगाने वाले कर्मचारियों के तबादलों (Employees Transfers) पर भी सरकार पर निशाना साधा। राठौर ने जयराम सरकार पर बदले की भावना से काम करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। इसी तरह से यह कर्मचारी भी अपनी मांगे सरकार के समक्ष रख रहे थे, लेकिन सरकार को अपना दिल बड़ा रखना चाहिए और संकीर्ण मानसिकता नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं उनके ये सरकार तबादले कर रही है। जिसमें प्रतिशोध की भावना साफ नजर आ रही है। सरकार अब प्रतिशोध की राजनीति कर रही है, जिसका कर्मचारी नगर निगम और विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Election) में जवाब देंगे। इसके अलावा राज्यसभा सीट पर उम्मीदवार देने को लेकर राठौर ने कहा कि पार्टी आलाकमान के साथ चर्चा करने के बाद ये तय किया जाएगा कि उम्मीदवार कांग्रेस देगी या नही। हालांकि सदन में कांग्रेस के पास बहुमत नही है, लेकिन विचार विमर्श किया जाएगा।

 

नगर निगम शिमला के चुनाव को कांग्रेस पार्टी तैयार

वहीं कुलदीप राठौर ने कहा कि नगर निगम शिमला के चुनावों में कांग्रेस पार्टी स्थानीय मुददों पर आधरित चुनावी रणनीति के साथ उतरेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का संगठन मजबूत है और नगर निगम शिमला के चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी पुरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल में चारों उप चुनाव जीत कर सत्ताधारी बीजेपी को परास्त किया है और आने वाले नगर निगम चुनावों में भी जनविरोधी फैसलों की वजह से बीेजेपी को इन चुनावों में पराजय का मुंह देखना पड़ेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है