Covid-19 Update

3,12, 281
मामले (हिमाचल)
3, 07, 956
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,601,934
मामले (भारत)
624,506,140
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पांच राज्यों में कांग्रेस की हार पर कुलदीप राठौर ने किया बड़ा खुलासा, आप भी जाने

कुलदीप राठौर बोले: मुद्दों पर नहीं हुए पांच राज्यों के चुनाव, पन्नू की धमकी पर भी जताई चिंता

हिमाचल: पांच राज्यों में कांग्रेस की हार पर कुलदीप राठौर ने किया बड़ा खुलासा, आप भी जाने

- Advertisement -

शिमला। कुलदीप राठौर ने पहली बार पांच राज्यों के चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि देश के पांच राज्यों में हुए चुनाव (Election) मुद्दों पर आधारित नही रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए चार उप चुनाव बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर लड़े गए थे, उसमे कांग्रेस (Congress) को शानदार जीत हासिल हुई। उन्होंने कहा कि जबकि पांच राज्यों (Five State) में हुए चुनाव मुद्दों से हटकर छदम राष्ट्रवाद, सांप्रदायिकता पर लड़े गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की एकता और अंखडता के लिये अपने नेताओं महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी व राजीव गांधी के प्राणों की आहुति दी है इसलिए कांग्रेस कभी भी अपने इस रास्ते से भटकने वाली नही।

यह भी पढ़ें:दिल्ली में हाईलेवल बैठक के बाद हिमाचल लौटे कुलदीप राठौर ने किया बड़ा खुलासा, यहां जाने

राठौर ने देश मे बढ़ती महंगाई पर सरकार को घेरते हुए पूछा कि क्या कारण है कि चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल, डीजल व एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए, जबकि प्रदेश में हुए उप चुनावों के तुरंत इनके मूल्यों में कटौती की गई थी। उन्होंने कहा कि गत छह माह की तुलना में महंगाई की दर 9.3 से बढ़कर 44.97 प्रतिशत हो गई। इसी तरह जीवन रक्षक दवाइयों के मूल्यों में भी एकाएक वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि पांच दिनों में पेट्रोल डीजल 3.20 रुपए बढ़े है।

 

पन्नू की धमकी से लोगों में असुरक्षा की पैदा हो रही भावना

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) को पन्नू की धमकी के मामले पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने सरकार से ऐसी धमकियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि चूंकि यह देश प्रदेश व राजनेताओं की सुरक्षा से जुड़ा मामला है, इसलिए इसे गंभीरता से लेते हुए इसपर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। राठौर ने कहा कि पिछले साल भी ऐसी ही एक धमकी प्रदेश को मिली थी, उस समय सरकार ने इन अलगाववादी नेताओं पर क्या कार्रवाई की, उसे भी लोगों को बताया जाना चाहिए जिससे लोगों में कोई असुरक्षा की भावना ना फैले। उन्होंने कहा कि ठीक चुनावों से पहले इस प्रकार की धमकियां मिलना और इन तत्वों का एकाएक सक्रिय होना भी अपने आप मे कई प्रश्न पैदा करता है। राठौर ने कहा कि देश का खुफिया तंत्र सरकार के हाथ में होता है, ऐसे में वह क्या कर रहा है।

यह भी पढ़ें:रसोई गैस के दाम बढ़ने पर महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, जीत के बदले बीजेपी ने गिफ्ट में दी महंगाई

बीजेपी कश्मीर फ़ाइल फिल्म से कांग्रेस को कर रही बदनाम

राठौर ने कश्मीर फ़ाइल फिल्म (Kashmir Files Film) बारे जिसमे कश्मीर में पंडितों के पलायन को दर्शया गया है बीजेपी सरकार का कांग्रेस को बदनाम करने की एक साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि जिस समय यहां से कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ थाए उस समय केंद्र में वीपी सिंह की सरकार थी जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी व आडवाणी जैसे मंत्री थे। उस समय जम्मू कश्मीर में उनके नेता जगमोहन सिंह वहां के राज्यपाल थेए ऐसे में इस पलायन के लिए कांग्रेस को किसी भी प्रकार से दोषी नही ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा ही देश की एकता और अखंडता के लिये एकजुट होकर लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।

यह भी पढ़ें:कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के जन्मदिन पर नादौन में रक्तदान शिविर

बढ़ती महंगाई बेरोजगारी पर लड़ेंगे नगर निगम चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि कांग्रेस नगर निगम चुनावों को बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी व विकास के मुद्दों पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि आज केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है और प्रदेश में भी। नगर निगम में भी बीजेपी का ही कब्जा है, ऐसे में वह नगर निगम में सुविधाओं का अभाव व पैसे की कंगाली का रोना या सरकार से कोई मदद ना मिलने का रोना नही रो सकते। राठौर ने कहा कि कांग्रेस नगर निगम चुनावों में अपने मजबूत प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी जीत का क्रम जारी रखते हुए शिमला शहर की समस्याओं दूर करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है