Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

लोन चाहिए…ये बैंक ले रहे सबसे कम ब्याज, ईएमआई भी सस्ती

एमर्जेंसी में पर्सनल लोन की पड़ती है जरूरत, क्रेडिट स्कोर होता है चेक

लोन चाहिए…ये बैंक ले रहे सबसे कम ब्याज, ईएमआई भी सस्ती

- Advertisement -

नई दिल्ली। हर किसी ने एमर्जेंसी (Emergency) के लिए कुछ पूंजी जमा की होती है। किसी बीमारी या अन्य किसी जरूरत के लिए जब यह राशि खर्च हो जाती है तो लोन की जरूरत पड़ जाती है। पर्सनल लोन (Parsonal Loan) पर सभी बैंक अलग-अलग दर से ब्याज वसूल करते हैं। पर्सनल लोन लेने के लिए कोई सामान गिरवी नहीं रखना पड़ता है। बैंक (Bank) पर्सनल लोन देने से पहले ग्राहक का क्रेडिट स्कोर चेक करते हैं। अगर आप सस्ता लोन लेने का विचार कर रहे है तो यह खबर आपके लिए अच्छी है। आइए जानते है कौन-कौन से बैंक से आपको सस्ता पर्सनल लोन मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:क्रेडिट कार्ड के ये 10 चार्ज आपको कर रहे कंगाल, इन टिप्स से ऐसे बचें

3 बैंक दे रहे हैं सबसे सस्ता पर्सनल लोन

ये तीन सरकारी बैंक (Goverment) सबसे सस्ता पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहे है। सबसे सस्ता पर्सनल लोन यूनियन बैंक (Union Bank) का है, जो आपको 8.90 फीसदी की ब्याज दर से पैसे मिल सकते है। अगर आपको 5 लाख रुपए पांच साल के लिए चाहिए तो आपको इस ब्याज दर सिर्फ 10355 रुपए प्रति माह की ईएमआई का भुगतान करना होगा। इसके बाद सेंटर बैंक (Center Bank) का नाम आता है। यह बैंक भी आपको 8,90 प्रतिशत की ब्याज दर पर्सनल लोन दे रहा है। ईएमआई (EMI) की बात करे तो इसके लिए आपको 10355 प्रति हर महीने देने होंगे। वहीं, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की पर्सनल लोन की ब्याज दर सिर्फ 8.90 फीसदी है। अगर समान रकम, समान अवधि के लिए चाहिए तो आपको प्रति माह 10355 रुपए की ईएमआई ही चुकानी होगी।

इन बैंकों की भी ब्याज दरें हैं कम

मौजूदा समय में कुछ बैंक किफायती दर पर पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं। इंडियन बैंक (Indian Bank) के पर्सनल लोन के ऑफर में ब्याज की दरें 9.05 फीसदी से शुरू हैं। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की बात करें तो यह 9.45 फीसदी और पंजाब एंड सिंध बैंक तथा आईडीबीआई बैंक 9.50 फीसदी की न्यूनतम दर से पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं।

ये बैंक भी दे रहा है सस्ता पर्सनल लोन

सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) भी सस्ती दर पर पर्सनल लोन उपलब्ध करवा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पर्सनल लोन 9.60 फीसदी की दर है। यह बैंक अभी पर्सनल लोन पर कम ब्याज के साथ प्रोसेसिंग फी से छूट भी ऑफर कर रहा है। आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की दरें 10.5 फीसदी से शुरू हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है