Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: JE को जूतों की माला पहनाने वालों पर FIR, कार्रवाई शुरू

जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन ने हड़ताल की शुरू

हिमाचल: JE को जूतों की माला पहनाने वालों पर FIR, कार्रवाई शुरू

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में मनाली के सोलंग नाला में सरकारी अधिकारियों को झूले में अटकाने और जूतों की माला पहनाने के मामले में पुलिस ने ग्रामीणों पर एफआईआर (FIR) दर्ज की है। मामले में ग्रामीणों को गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- शिमला में धारा 144 तोड़कर बागवानों ने किया प्रदर्शन

दरअसल, सोलंग नाले में पुलिया समेत दो बच्चों को बह जाने से नाराज लोगों ने अधिकारियों के साथ ऐसा किया था।
बता दें कि मंगलवार को यहां का निरीक्षण करने पहुंचे पीडब्ल्यूडी के दो जेई को सोलंग गांव के लोगों ने करीब दो घंटे तक रज्जू मार्ग यानी झूले के बीच अटकाए रखा। उसके बाद वहां मौजूद महिला ने एक अधिकारी को जूते-चप्पल की माला पहना दी। इस मामले में पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस का कहना है कि मनाली थाने में पीडब्ल्यूडी की मनाली सब डिवीजन के जेई ने शिकायत दी कि वे अपने अधिकारियों के आदेश पर सोलंग नाला में टूट चूके कच्चे अस्थाई पुल की जगह पक्का पुल बनाने के लिए मौके का निरीक्षण करने गए थे। इसी दौरान वहां लोग इकट्ठा हो गए और धक्का-मुक्की करने लगे। इसी बीच लोगों ने एक जेई को जबरदस्ती उठाकरी रस्सी वाले पुल में धकेल दिया।

पुलिस के अनुसार, शिकायत में कहा गया है कि लोगों ने सरकारी कार्य के दौरान दोनों अधिकारियों के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार किया है और जान से मारने के कोशिश की है। शिकायत के आधार पर मनाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 341, 332, 353, 186, 189, 147, 149, के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं, इसी मामले में जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन ने भी अपना रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कुल्लू में पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर दी है। इसके अलावा प्रदेश जूनियर इंजीनियर ने भी इसका विरोध व्यक्त करते हुए गुरुवार को हड़ताल करने का निर्णय लिया है। जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन कुल्लू ने प्रशासन व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से दुर्व्यवहार करने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब तक जूनियर इंजीनियर के साथ हुए दुर्व्यवहार मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती तब तक कुल्लू में जूनियर इंजीनियर अपनी हड़ताल जारी रखेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है