हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

शुक्ला की सलाह- नगर निगम चुनावों में उतारें ऊर्जावान, कर्मठ प्रत्याशी, भाई-भतीजावाद से रखें दूरी

चंडीगढ़ में शिमला नगर निगम चुनावों को लेकर साफ की स्थिति

शुक्ला की सलाह- नगर निगम चुनावों में उतारें ऊर्जावान, कर्मठ प्रत्याशी, भाई-भतीजावाद से रखें दूरी

- Advertisement -

शिमला। उपचुनावों में मिली जीत का सिलसिला शिमला नगर निगम (Shimla Municipal Corporation elections) के चुनावों में भी जारी रहना चाहिए। इसके लिए ऊर्जावान, कर्मठ पार्टी नेताओं को उतारा जाना चाहिए जो लोगों के बीच अपनी मजबूत पकड़ रखते हों। जिस भी पार्टी नेता व पदाधिकारी को इन चुनावों में कोई जिम्मेदारी मिलती है, उसे उन्हें पूरी निष्ठा से निभाना होगा। प्रत्याशी (Candidate) का चयन उसकी पूरी योग्यता और बगैर किसी भेदभाव के किया जाना चाहिए। चयन प्रक्रिया में कोई भी भाई भतीजावाद न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

यह भी पढ़ें: Shimla MC Election: शिमला नगर निगम के वार्डों की संख्या बढ़कर हुई 41, सात नए वार्ड जोड़े

यह चुनाव ( Elections) परिणाम प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों की राजनीति की दिशा व दशा तय करेंगे। यह कहना था कि अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति (All India Congress Working Committee) के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) का। वह आज चंडीगढ़ के माउंट व्यू होटल में शिमला नगर निगम चुनावों की तैयारियों को लेकर कांग्रेस नेताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। शुक्ला ने कहा कि शिमला नगर निगम चुनाव कांग्रेस के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में प्रदेश विधानसभा चुनाव भी होने है। इसके बाद इन चुनावों की तैयारियों में भी सभी नेताओं को जुटना है और पार्टी की जीत सुनिश्चित करनी है। इसी लेकर प्रदेश कांग्रेस नेताओं से शिमला नगर निगम चुनावों में एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरने को कहा है।

लोकलुभावन घोषणाएं करने में जुटी सरकार

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस नगर निगम चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रदेश में संगठन पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का सदस्यता अभियान भी प्रगति पर है। लोगों में पार्टी का सदस्य बनने में भारी उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में किसी की भी कोई सुध नहीं ली और अब चुनाव की बेला में सरकार लोकलुभावन घोषणाएं करने में जुट गई है। प्रदेश में सरकारी खजाना खाली पड़ा है।कर्मचारियों को वेतन ऋण लेकर दिया जा रहा है।प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट है।

हल्के में नहीं लेंगे चुनाव

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने इस दौरान कहा कि प्रदेश में चार उपचुनावों में पार्टी को मिली शानदार जीत के बाद शिमला नगर निगम चुनाव हल्के से नहीं लेने होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह है पर अति उत्साहित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनावों के बाद प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी पार्टी कार्यकर्ताओं में यही उत्साह बरकरार रखने के लिये संगठित और एकजुट होकर चलना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है