Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल में झमाझम बरसे मेघ, बर्फबारी भी हुई, जाने कब तक खराब रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने पहली जून तक प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया

हिमाचल में झमाझम बरसे मेघ, बर्फबारी भी हुई, जाने कब तक खराब रहेगा मौसम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में जहां झमाझम बारिश (Rain) हुई। वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी (Snowfall) हुई है। जिससे प्रदेश में एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। राजधानी शिमला सहित कुल्लू मनाली और भुंतर में जमकर बारिश हुई है। हालांकि शिमला (Shimla) में सुबह के समय अच्छी धूप खिली रही। लेकिन दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए और देर शाम होते होते यहां बारिश शुरू हो गई। हालांकि इस बारशि का पर्यटकों ने खूब आनंद उठाया। पड़ोसी राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए हिमाचल आ रहे पर्यटकों को यहां का मौसम भा रहा है। वहीं बारिश और बर्फबारी ने तो इन पर्यटकों की खुशी को दोगुना कर दिया है।

यह भी पढ़ें:प्रदेश में भारी बारिश के आसार, इस जिला में ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Department) ने कल यानी रविवार को भी हिमाचल के कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि (Hailstorm) का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पहली जून तक मौसम खराब रहेगा। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में 30 मई से 1 जून तक मौसम साफ रहेगा। वहीं मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहुल-स्पीति में एक जून तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की चेतावनी ने शिमला में होने वाली मोदी रैली पर भी संकट के बादल मंडरा दिए हैं। आज यानी शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई है। जबकि मंडी (Mandi) जिला में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है। ओलावृष्टि ने लोगांे की नगदी फसलों को काफी नुकसान हुआ। जिससे किसानों और बागवानों के माथे पर चिंता की लकीरें आ गई हैं। बता दें कि मंडी जिला में इन दिनों टमाटर की खेती की जा रही है। ओलावृष्टि ने इन पौधों को काफी नुकसान पहुंचाया हैं।

 

वीकेंड पर हिमाचल के पर्यटन स्थल सैलानियों से पैक

वीकेंड पर हिमाचल के पर्यटन स्‍थल (Tourist Spot) सैलानियों से पूरी तरह से पैक हो गए हैं। शिमला सहित धर्मशाला (Dharamshala) के होटलों (Hotel) में आक्‍युपेंसी 90 प्रतिशत तक पहुंच गई है। मैदानी राज्यों में पड़ रही तेज गर्मी से राहत पाने के लिए लोग हिमाचल के पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे हैं। यहां हर रोज पर्यटक पहुंच रहे हैंए लेकिन वीकेंड ज्यादा अच्छा जा रहा है। पर्यटन स्थलों पर सभी होटल बुक हो गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है