Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

हिमाचल: राजधानी शिमला सहित प्रदेश में हुई झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत

रिज पर पर्यटकों ने बारिश में की खूब मस्ती, प्रदेश में 5 तक होगी बारिश

हिमाचल: राजधानी शिमला सहित प्रदेश में हुई झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में मौसम के करवट बदलते ही गर्मी से राहत मिलना शुरू हो गई है। रविवार को हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बारिश (Rain) हुई है। कई क्षेत्रों में हल्की ओलावृष्टि भी हुई है। इस दौरान काफी समय बाद शिमला शहर में जमकर बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं बाहरी राज्यों में पड़ रही भारी गर्मी के बीच शिमला पहुंचे पर्यटक बारिश को देख कर मदहोश हो गए। शिमला में जैसे ही बारिश शुरू हुई पर्यटक (Tourist) खुले में आ गए और बारिश का लुत्फ उठाने लगे। बारिश के बाद शिमला का मौसम काफी सुहावना हो गया है। जिसे देख कर सैलानियों के चेहरों पर रौनक आ गई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल के पहाड़ों पर बारिश के साथ बर्फबारी, मैदानी क्षेत्रों को मिलेगी गर्मी से निजात

वहीं राजधानी शिमला में हुई बारिश ने पिछले कुछ दिनों से दहक रहे जंगलों की आग को भी बुझा दिया है। इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) ने पांच मई तक कई भागों में बारिश जारी रहने की संभावना जताई है। मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहुल-स्पीति के कई क्षेत्रों में दो से पांच मई तक बारिश की संभावना है। मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना है।

बता दें कि हिमाचल (Himachal) में पिछले काफी समय से बारिश ना होने से सूखे जैसे हालात पैदा हो गए थे। वहीं गर्मी भी अपने चरम पर पहुंचने लगी थी। लेकिन मई माह के आज पहले ही दिन बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं आज प्रदेश में हुई बारिश बागवानों और किसानों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पॉल का कहना है कि प्रदेश में 5 मई तक मौसम खराब रहेगा और इस दौरान ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है