Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

हिमाचल: आधी रात को ब्यास का सीना छलनी कर रहे दो JCB, तीन टिप्पर पकड़े, पांच गिरफ्तार

कांगड़ा स्टोन क्रशर की गाड़ियां सुजानपुर में कर रही थी अवैध खनन

हिमाचल: आधी रात को ब्यास का सीना छलनी कर रहे दो JCB, तीन टिप्पर पकड़े, पांच गिरफ्तार

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल की नदियों का खनन माफिया (Mining Mafia) लगातार सीना छलनी करते जा रहे हैं। जिससे जल स्तर भी गिरने लगा है। इन खनन माफिया पर पुलिस और खनन विभाग समय समय पर कार्रवाई भी कर रहा है। ताजा मामला हमीरपुर जिला के सुजानपुर से सामने आया है। यहां कांगड़ा जिला के स्टोन क्रशर की गाड़ियां चोरी-छिपे ब्यास नदी (Beas River) का सीना छलनी करने वालों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है। पुलिस ने मौके से दो जेसीबी (JCB) और तीन टिप्पर (Tipper) कब्जे में लिए है। पुलिस ने यह कार्रवाई मध्य रात्रि करीब 3 बजे की है। सुजानपुर पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे जिला व कांगड़ा में स्टोन क्रशर चालकों में भी हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें: चरस रखने के आरोप में महिला और ड्राइवर को साढ़े नौ साल की जेल

पुलिस ने देर रात को इस कार्रवाई में पांच गाड़ियों को कब्जे में लेकर गाड़ियों के चालकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इनके खिलाफ आगामी कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने खनिज पदार्थों के चोरी करने के एवज में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं जानकारी देते हुए थाना प्रभारी सतपाल शर्मा ने बताया कि कांगड़ा जिला में चल रहे स्टोन क्रशर की गाड़ियां (Stone Crusher Vehicle) हमीरपुर जिला के ब्यास नदी जंगल बेरी उपमंडल सुजानपुर के भीतर आकर खनिज पदार्थों को गाड़ियों में भरने का काम कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आधी रात को कार्रवाई की और पांच गाड़ियों को मौके से कब्जे में लिया।

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले का दलाल दिल्ली से गिरफ्तार, अब होंगे बड़े खुलासे

पुलिस ने दो टीमों का गठन करके अवैध खनन करने वालों को कांगड़ा और हमीरपुर की सीमा से प्रवेश करते हुए घेरा डाला गया, और उन्हें मध्य ब्यास नदी के बीच में देर रात को ही पकड़ा गया। पुलिस को मौके पर दो जेसीबी, तीन टिप्पर जिसमें एक टिपर खाली और दो भवन निर्माण सामग्री से भरे हुए कब्जे में लिए हैं। थाना प्रभारी सतपाल शर्मा ने बताया कि पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। भवन निर्माण खनिज सामग्री चोरी करने के एवज में मुकदमा दर्ज किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है