Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

बीजेपी सरकार के 69 एनएच सिमट कर कागजों में रह गए 9 : विक्रमादित्य सिंह

जयराम पर भी कसा तंज : कहा- अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को भी नहीं करवा पाए बजट का प्रावधान

बीजेपी सरकार के 69 एनएच सिमट कर कागजों में रह गए 9 : विक्रमादित्य सिंह

- Advertisement -

मंडी। जिला मंडी (Mandi) में कांग्रेस पार्टी का विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। इसको लेकर आने वाले समय में संगठनात्मक स्तर पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। यह बात बुधवार को हिमाचल प्रदेश के पीडब्ल्यूडी एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह (PWD Minister Vikramaditya Singh ) ने मंत्रीपद संभालने के बाद पहली बार मंडी जिला के दौरे के दौरान सुंदरनगर (Sundernagar) में कही। उन्होंने कहा कि मंडी उनकी कर्मभूमि है और क्षेत्र की जनता की आवाज उठाना और विकास करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इसको लेकर आने वाले समय में मंडी जिला का एक विस्तृत दौरा किया जाएगा और लोक निर्माण तथा युवा खेल विभाग द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी ली जाएगी।


यह भी पढ़े:गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता, फील्ड में उतर कर निरीक्षण करेंगे अधिकारी: विक्रमादित्य सिंह

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मंडी जिला का प्रस्तावित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट (Greenfield Airport) बल्ह पूर्व सीएम जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) का ड्रीम प्रोजेक्ट था। लेकिन बीजेपी की डबल इंजन की सरकार इसके लिए बजट का प्रावधान नहीं कर पाई है। पूर्व की बीजेपी सरकार द्वारा प्रदेश में 69 नेशनल हाईवे बनाने की बात कही जाती थी। लेकिन कागजों में मात्र 9 नेशनल हाईवे (NH) ही प्रदेश में रह गए हैं और उनकी भी अभी कोई डीपीआर नहीं बन पाई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश में बनने वाले 69 नेशनल हाईवे को मात्र 9 नेशनल हाईवे में सिमट कर रख दिया है।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आने वाले समय में इन 9 नेशनल हाईवे को पूरा किया जाएगा और दिल्ली जाकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ इन सड़कों का कार्य पूरा करवाने की अपील की जाएगी। शीघ्र ही शिवधाम प्रोजेक्ट (Shivdham Project) का दौरा कर वहां के कार्यों का जायजा लिया जाएगा और इस प्रोजेक्ट को भी आने वाले समय में पूरा किया जाएगा।

जयराम हवा में सफर ना करते तो आज ठीक होती प्रदेश की सड़कें

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पूर्व में रहे सीएम जयराम ठाकुर यदि बीते पांच वर्षों में हवा में सफर करने के बजाए सड़कों से सफर करते तो आज प्रदेश में सड़कों की हालत इतनी बुरी नहीं होती। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वह हमेशा ही पूरे प्रदेश में सड़क मार्ग से ही अपना अधिकतर सफर तय करने में विश्वास रखते हैंए लेकिन पूर्व की बीजेपी सरकार में सीएम और मंत्री हेलीकॉप्टर में उड़ते रहे और प्रदेश की सड़कों पर गड्ढे बढ़ते गए। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार में खासकर ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया और आज के दौर में सबसे बुरे हालात में प्रदेश की ग्रामीण सड़कें है जिन्हें सुधारने की जरूरत है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है