Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

हिमाचल सरकार को 9 अगस्त तक OPS बहाल करने का अल्टीमेटम, दी ये चेतावनी

13 अगस्त को दो लाख की भीड़ के साथ निकालेंगे पेंशन अधिकार रैली

हिमाचल सरकार को 9 अगस्त तक OPS बहाल करने का अल्टीमेटम, दी ये चेतावनी

- Advertisement -

शिमला। ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली हिमाचल प्रदेश सरकार की गले की फांस बनती जा रही है। न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ (New Pension Scheme Employees Federation) ने हिमाचल प्रदेश सरकार को 9 अगस्त तक OPS बहाल करने की घोषणा का अल्टीमेटम दिया है। महासंघ का कहना है कि अगर 9 अगस्त तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया, तो 13 अगस्त को पेंशन अधिकार रैली (Pension Adhikar Rally) निकाली जाएगी। इस रैली में दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। इनमें करीब डेढ़ लाख कर्मचारी और उनके परिवार के लोग मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: टूल डाउन स्ट्राइक पर जल रक्षक, अनुबंध कार्यकाल को घटाने की रखी मांग

न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर का कहना है कि 4 मार्च को हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Govt) ने कमेटी का गठन किया था, लेकिन अभी तक ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली को लेकर सकारात्मक कदम नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमेटी में सभी ओल्ड पेंशन स्कीम वाले आईएएस अधिकारियों को शामिल किया गया है। संघ की मांग लंबे समय से मांग कर रहा है कि कमेटी में न्यू पेंशन स्कीम के तहत आने वाले अधिकारियों को शामिल किया जाए, ताकि वह कर्मचारियों के बाद कमेटी के सामने रख सके।

बता दें कि मार्च महीने में हुए विधानसभा सत्र के दौरान भी महासंघ पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विधानसभा घेराव करने के लिए पहुंचा था। इस दौरान इन कर्मचारियों को शिमला की 103 टनल के पास रोका गया था। प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया था। इसके बाद देर रात जब कर्मचारी विधानसभा के बाहर पहुंचे, तब भी कई कर्मचारियों की पुलिस के साथ झड़प हो गई थी। उस समय प्रदेश सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली के लिए कमेटी का गठन किया था।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है