हिमाचलः मछली पकड़ने जा रहे लोगों पर गिरी आसमान की बिजली, एक की मौत

पांवटा साहिब के जंगलों में शराब की भट्ठियां नष्ट

हिमाचलः मछली पकड़ने जा रहे लोगों पर गिरी आसमान की बिजली, एक की मौत

- Advertisement -

डाडासीबा। पुलिस चौकी डाडासीबा (Police Station Dadasiba ) की पंचायत नंगल चौक में शुक्रवार दोपहर बाद अचानक बिजली गिरने के कारण एक व्यक्ति की मौत (Death) हो गई। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। उसे घायल अवस्था में सिविल अस्‍पताल डाडासीबा (Civil Hospital Dadasiba) पहुंचाया गया और प्राथमिक उपचार मिलने के बाद मेडिकल कालेज टांडा (Medical College Tanda) के लिए रैफर कर दिया है। घायल पवन कुमार ने बताया कि वे झील पर मछलियां (Fishes) पकड़ने गए थे। अभी वे किनारे ही पहुंचे थे कि तभी आसमान से बिजली गिरी और वे बेहोश हो गए। उन्‍हें जैसे ही होश आया तो वे किश्ती (Boat) पर लेटे हुए थे।


यह भी पढ़ें:हिमाचलः रिवर्स करते खेतों में लुढ़की जीप, 13 मजदूर घायल-चालक का कुछ पता नहीं

उन्‍होंने दूसरे साथी चमन लाल को हिलाया तो वह कुछ भी नहीं बोल रहा था तो उन्‍होंने जल्द इसकी सूचना परिजनों को दी और परिजनों की मदद से उसे सिविल हॉस्पिटल डाडासीबा पहुंचाया। पंचायत प्रधान अनीता कुमारी ने बताया कि उन्हें जैसे ही फोन आया तो वह तुरंत मौके पर झील (Lake) किनारे पहुंच गई और प्रशासन को इसके बारे में अवगत करवाया। मृतक का परिवार बहुत गरीब है और उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। उधर, इस संबंध में नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar) अभिराज सिंह ठाकुर ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली और वह मौके पर झील के किनारे पहुंच गए थे और प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि जब भी मौसम खराब हो तो कोई भी झील के किनारे न जाए। तहसीलदार ने बताया कि पीड़ित परिवार को मौके पर 10000 रुपए की राहत राशि दी गई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने चंबा व मंडी में पकड़ी चरस की खेप, 4 लोग किए गिरफ्तार

 

 

वन विभाग ने नष्ट की 250 लीटर लाहन

पांवटा साहिब। उपमंडल में वन विभाग पांवटा साहिब (Paonta Sahib) की टीम ने भंगाणी के जंगल में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर एक भट्टी को तबाह करते हुए 250 लीटर लाहन नष्ट की है। विभाग को लगातार सूचनाएं मिल रही थी कि भंगाणी क्षेत्र के समीप गोज्जर के जंगलों (Forest) में शराब की अवैध भट्ठियां लगाई गई हैं। सूचना मिलते ही विभाग की टीम में वन रक्षक वीरेंद्र, ज्योति, वन कर्मी मोहीराम व बहादुर ने छापामारी कर कार्रवाई को अंजाम दिया। इस छापामारी के दौरान गोज्जर जंगल में भट्टी लगा ड्रम में रखा 250 लीटर लाहन नष्ट किया गया। इसके साथ ही ड्रम को कुल्हाड़े से काटकर नष्ट किया गया। पांवटा साहिब के डीएफओ (DFO) कुणाल अंग्रिश ने कारवाई की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जंगलों में अवैध शराब के खिलाफ विभाग का अभियान जारी रहेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है