हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

पंजाब के शिक्षकों को हिमाचल में प्रदर्शन करना पड़ा महंगा, अब भुगतने होंगे ये परिणाम

पंजाब के शिक्षकों को हिमाचल में प्रदर्शन करना पड़ा महंगा, अब भुगतने होंगे ये परिणाम

- Advertisement -

 

शिमला। हिमाचल के शिमला (Shimla) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के खिलाफ पंजाब के शिक्षकों द्वारा दिए गए धरने प्रदर्शन पर पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। शिमला के रिज पर बीते रोज पंजाब के शिक्षकों ने धारा 144 का उल्लघंन किया था। जिसके चलते पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने पंजाब टीचर्स एसोसिएशन (Punjab Teachers Association) के प्रधान विक्रम देव सिंह समेत गुर प्यार सिंह, अवतार सिंह, कमलजीत और बलजिंदर सिंह पर यह मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में ‘आप’ की पोल खोलने पहुंचे पंजाब के शिक्षक, शिमला में रैली निकाल की नारेबाजी

 

बता दें कि हिमाचल में विधानसभा चुनाव के चलते शिमला के रिज (Ridge Shimla) पर किसी तरह के धरने प्रदर्शन और नारेबाजी पर पूरी तरह से रोक लगाई हुई है। बावजूद इसके पंजाब के इन शिक्षकों ने रिज पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास इक्टठे होकर यहां नियमों को दरकिनार करते हुए ना सिर्फ भीड़ जुटाई। बल्कि जमकर नारेबाजी (Protest) भी की। हालांकि पुलिस ने इन्हें यहां पर यह सब करने से रोका भी। लेकिन यह शिक्षक (Teacher) नहीं माने। जिसके चलते पुलिस ने इन पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस हेडक्वार्टर डीएसपी कमल वर्मा का कहना है कि प्रदर्शनकारियों पर नियमों की अनदेखी करने पर मामला दर्ज किया गया है। प्रदर्शनकारियों को पुलिस की ओर से समझाने के बावजूद भी नारेबाज़ी बंद नहीं की गई। इसके बाद सदर पुलिस ने आंदोलनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के गढ़ पर बीजेपी के निगाहे-हाटी समुदाय क्या चुकाएगा कर्ज!

 

बता दें कि पंजाब टीचर्स एसोसिएशन ने बीते रोज शिमला में प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि पंजाब के सरकारी स्कूलों (Punjab Govt School) में शिक्षकों और अन्य स्टाफ के 25 हजार से ज़्यादा पद खाली हैं। जिन पर सरकार भर्ती नहीं कर रही है। इसके अलावा शिक्षा अधिकारियोंए ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों (बीपीईओ) और स्कूल शिक्षकों के 40 फीसदी सीटें खाली है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले कई तरह के सब्जबाग दिखाए थे, जो कभी पूरे नहीं हुए। यही सब अब वह हिमाचल में कर रही है। उन्होंने हिमाचल की जनता को आगाह करते हुए आप के झांसे में ना आने की बात कही थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है