Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

कृपाल परमार के खिलाफ फिर लगे पोस्टरः गो बैक-फतेहपुर की जनता करे पुकार, अबकी बार चक्की पार

इस बार गो बैक का नारा भी, रैहन में बीजेपी कार्यालय के बाहर व व गली में लगाए पोस्टर

कृपाल परमार के खिलाफ फिर लगे पोस्टरः गो बैक-फतेहपुर की जनता करे पुकार, अबकी बार चक्की पार

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/ फतेहपुर। हिमाचल प्रदेश में एक लोकसभा व 3 विस सीटों पर टिकटों के लिए प्रत्याशी ऐड़ी- चोटी का जोर लगा रहे हैं। एक-दूसरे का टिकट काटने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। बात करते हैं कांगड़ा में फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव (By Election) की। यहां पर प्रत्याशी का नाम फाइनल होने से पहले बहुत कुछ रोचक देखने को मिल रहा है। इस सीट के लिए कांग्रेस के भवानी पठानिया का नाम फाइनल माना जा रहा लेकिन बीजेपी में चार दावेदार सामने हैं। इन चारों में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार का नाम सबसे आगे चल रहा है । हुआ ये है कि टिकट मिलने से पहले फतेहपुर में पूर्व सांसद कृपाल परमार के खिलाफ एक बार फिर से पोस्टर लगा दिए गए हैं। इन पोस्टरों में कृपाल परमार की फोटो के साथ ‘ गो बैक- फतेहपुर की जनता करे पुकार, अबकी बार चक्की पार चक्की पार’ लिखा है। यह पोस्टर रैहन बीजेपी कार्यालय व बाजार, गली मे लगे हुए दिख रहे हैं। कुछ शरारती तत्वों ने इन जगहों पर रातों-रात ये पोस्टर चिपका दिए। कोई इन पोस्टरों को विरोधियों की चाल बता रहा है तो कोई इसे शरारती तत्वों का कारनामा बता रहा है । कुछ भी हो लेकिन इन पोस्टरों से राजनीति गर्मा गई है। इससे पहले भी परमार के खिलाफ ऐसे ही पोस्टर लगे थे। लेकिन इस बार गो बैक का नारा भी जोड़ दिया है ।

यह भी पढ़ें:हिमाचल उपचुनाव: आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत का 100 मिनट में होगा निवारण

उधर,पूर्व सासंद कृपाल परमार का कहना है कि ये कारनामा उनके विरोधियों का हैं। उनके विरोधी नहीं चाहते कि वे इस इलाके में राजनीतिक रुप से सक्रिय हो। इस कारनामें की जितनी निंदा की जाए उतनी ही कम है। जाहिर है इस विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सासंद कृपाल परमार को कांग्रेस के सुजान सिंह पठानिया ने बीते विधानसभा चुनाव में पराजित किया था। अब पठानिया के निधन के बाद यहां पर उपचुनाव होने जा रहा है। हालांकि, परमार का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है पर दावेदारो मे सवसे आगे उनका नाम ही है टिकट के लिए उनकी दावेदारी मजबूत है पर इस तरह के पोस्टर लगने से इस इलाकें में चर्चा का बाजार जरूर गर्म है।

ये हैं नारे के पीछे की कहानी 

ये नारा चक्की पार वाला कभी नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी खूब चलता था। इसका मतलब ये होता है कि शरारती तत्व,परमार को बाहरी मानते हुए,इस मर्तबा चक्की पार करवाना चाहते हैं। पठानकोट पंजाब का शहर है। कुछ लोग परमार को पठानकोट का निवासी मानते हैं। हालांकि,परमार जसूर से लगते कस्वा भलेटा में रहते हैं। यही पर उनका निवास स्थान है।याद रहे कि दिवंगत कांग्रेसी नेता सत महाजन नूरपुर से चुनाव लड़ते थे। उनका कारोबार पंजाब के पठानकोट में भी है। इस नाते चुनावों में बीजेपी वाले नारा देते थे,अबकी बार चक्की पार। यही नारा अब बीजेपी के ही पूर्व सांसद कृपाल परमार के लिए लग रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है