Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

एचआरटीसी की नई बसों में सफर की करो तैयारी-निगम में भरे जाएंगे 890 पद

बस अड्डों-कार्यशालाओं के सुधार पर खर्च होंगे साढ़े दस करोड़

एचआरटीसी की नई बसों में सफर की करो तैयारी-निगम में भरे जाएंगे 890 पद

- Advertisement -

नादौन। कोरोना कर्फ्यू खत्म होते ही हो सकता है कि आपको एचआरटीसी की नई बस (HRTC Buses) में सवारी करने का मौका मिले। ऐसा हम नहीं हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री (Vijay Agnihotri) कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बस अड्डों और कार्यशालाओं का व्यापक स्तर पर सुधार करने के लिए प्रदेश सरकार साढ़े दस करोड़ की धनराशि खर्च करेगी। स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत धर्मशाला और शिमला के ढली एवं लक्कड़ बाज़ार स्थित बस अड्डों में क्षेत्रीय कार्यशालाओं का निर्माण भी किया जाएगा। अग्निहोत्री ने कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारियों और पेंशनरों के लंबित पड़े छह करोड़ रूपए चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का अगले कुछ दिनों में निपटारा कर दिया जाएगा। निगम में विभिन्न श्रेणियों के 890 पद (Posts) भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है जिससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के नए मार्ग प्रशस्त होंगे।

यह भी पढ़ें: HRTC के कर्मियों और पेंशनरों को इसी माह होगा मेडिकल बिलों का भुगतान

विजय अग्निहोत्री ने परिवहन निगम के बेड़े में 200 नई बसें जोड़ने की बात करते हुए कहा जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुरानी बसों को बदलकर इनके स्थान पर नई बसों को चलाया जाएगा। पेंशनरों (Pensioner)और नियमित कर्मचारियों के वित्तीय लाभों जैसे ग्रेच्युटी, लीव इन कैशमेंट, ओवरटाइम आदि का भी चरणबद्ध तरीके से भुगतान कर दिया जाएगा। निगम में सुधार कार्यों के लिए प्रदेश सरकार से नियमित बजट के अलावा 259 करोड़ रूपए की अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्राप्त हुई है जिससे निगम की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है। निगम उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार परिवहन निगम की मासिक सहायता में भी वृद्धि करने जा रही हैए जिससे निगम की आर्थिकी मजबूत होगी।


यह भी पढ़ें: कोरोना के बीच हिमाचल में शुरू होगी रेल सेवा, 14 से दौड़ेगी जनशताब्दी व हिमाचल एक्सप्रेस

 

 

परिवहन निगम ने लोगों की सुविधा के लिए वर्ष 2019.20 में 50 इलेक्ट्रिक वैन के अतिरिक्त 50 इलेक्ट्रिक बसें भी खरीदीं हैं,जिसका पर्यावरण सुरक्षा के साथ ही साथ प्रदेश की जनता को भी लाभ होगा। उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में प्रदेश सरकार बसों में टिकट के लिए कैशलेस ट्रांजेक्शन करने, बस समयसारिणी ऑनलाइन दर्शाने और जीपीएस (GPS) की सहायता से वाहनों का सही स्थान पता करने जैसी सुविधाओं शुरू करने जा रही है। इससे बसों में यात्रा करना और भी सुगम होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है