×

‘ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या का हल नहीं होगा; Corona से जंग के लिए ज्यादा Test जरूरी’

‘ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या का हल नहीं होगा; Corona से जंग के लिए ज्यादा Test जरूरी’

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बीच राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला भी काफी तेज हो गया है। इसिस सिलसिले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई ताली बजाने और दिया जलाने की अपील पर तंज़ कसा है। दरअसल राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के टेस्ट (Test) का दायरा बढ़ाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए भारत अभी पर्याप्त टेस्ट नहीं कर रहा है। लोगों के ताली बजाने और दीया जलाने से इस समस्या का समाधान नहीं होगा।


राहुल गांधी का यह बयान पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों से अपील की उस अपील के बाद आया है, जिसमें उन्होंने देशवासियों से कहा था कि वे रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों की लाइट बंद कर दें और दीया या मोमबत्ती जलाएं। गांधी ने दुनिया के कई प्रमुख देशों और भारत में कोरोना की जांच के आंकड़े से जुड़ा एक ग्राफ साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘भारत कोविड-19 से लड़ने के लिए पर्याप्त जांच नहीं कर रहा है।’ उन्होंने प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा, ‘लोगों से ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी।’

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस का प्रसार नहीं होने के काफी पहले ही राहुल गांधी ने सरकार को इस विषय पर चेताते हुए समय रहते कोरोना के खिलाफ एक्शन लेने की सलाह दी थी। हालांकि सरकार द्वारा उस समय तत्काल प्रभाव से तो कोई कदम नहीं उठाया गया, लेकिन भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में मामूली इजाफा होने के बाद सरकार ने 21 दिनों लंबे लॉकडाउन लगाने जैसा साहसिक कदम जरूर उठाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है