Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

सीएम जयराम हुए सख्त- नियमों की अवहेलना की तो होगी कड़ी कानूनी कार्रवाई

डेडिकेटेड कोविड केयर हेल्थ सेंटर बनाने की संभावनाओं को लेकर भी किया दौरा

सीएम जयराम हुए सख्त- नियमों की अवहेलना की तो होगी कड़ी कानूनी कार्रवाई

- Advertisement -

सुंदरनगर। हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ( Corona infection) को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)ने सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। मंडी दौरे के दौरान प्रदेश के बार्डर पर सख्ती बरतने को लेकर सीएम ने कहा कि प्रदेश में एंट्री करने को लेकर सरकार द्वारा कई बदलाव किए गए हैं। इसके तहत सरकार के द्वारा दो श्रेणियां बनाई गई हैं जिसमें प्रदेश के लोग अगर बाहरी राज्यों से वापस लौटना चाहते हैं तो उन्हें भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट( RTPCR Report) लाना अनिवार्य है। वहीं अगर उनके पास रिपोर्ट मौजूद नहीं है तो उन्हें एहतियातन 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन ( Home quarantine) होना पड़ेगा। जयराम ने कहा कि इसको लेकर इसके तहत निगरानी को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों और आंगनवाड़ी वर्कर्स को निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में चोरी-छिपे प्रवेश करने वालों पर होगा Case,क्वारंटाइन नियम का उल्लंघन करने वाले नपेंगे

 


 

सीएम जयराम ठाकुर ने एमसीएच सुंदरनगर में स्थापित 50 बेडिड कोविड केयर हेल्थ सेंटर ( 50 Bedded Covid Care Health Center)का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने प्रदेश में 5 हजार बैड की व्यवस्था के करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों में व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इसके उपरांत सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के प्रवेश द्वार सलापड़ में बीबीएमबी स्विच यार्ड में प्रस्तावित डेडिकेटेड कोविड केयर हेल्थ सेंटर बनाने की संभावनाओं को लेकर भी दौरा किया। इस मौके पर जयराम ठाकुर ने संबंधित प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश भी दिए तथा आने वाले समय में संक्रमितों को सुविधा देने के लिए अतिशीघ्र कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। इसके तहत नेरचौक मेडिकल कॉलेज( Nerchowk Medical College) को भी डेडीकेटेड कोविड अस्पताल के तौर पर शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Kangra में आज से लगा कोरोना कर्फ्यू- क्या बोले डीसी कांगड़ा- जानिए

इस अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल,विधायक सुंदरनगर राकेश जंवाल, प्रदेश प्रवक्ता अजय राणा,बल्ह विधायक इंद्र सिंह गांधी, द्रंग विधायक जवाहर ठाकुर,डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर,एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री, एडीएम श्रवण मांटा,सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र कुमार शर्मा, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है