Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,142,192
मामले (भारत)
529,039,594
मामले (दुनिया)

अरुणाचल में हिमाचल ने खोया एक और सपूत, कांगड़ा का रहने वाला है शहीद राकेश सिंह

राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने जताया शोक

अरुणाचल में हिमाचल ने खोया एक और सपूत, कांगड़ा का रहने वाला है शहीद राकेश सिंह

- Advertisement -

अरुणाचल के कामेंग सेक्टर में हिमस्खलन ( Avalanche) की चपेट में आकर हिमाचल के एक और जवान ने अपना  बलिदान दिया है। शहीद राइफलमैन राकेश सिंह ( Martyr Rifleman Rakesh Singh) कांगड़ा जिला के बैजनाथ का रहने वाला था। जानकारी के अनुसार बैजनाथ ( Baijnath) की कंदराल पंचायत के महेशगढ़ का रहने वाला राकेश (26) पुत्र जिगरी राम  भी उस पेट्रोलिंग टीम में शामिल था जो बर्फीले तूफान की चपेट में आई थी। राकेश सिंह की शहादत की खबर मिलते ही उनके घर पर मातम पसर गया।राकेश कुमार करीब 7 साल पहले आर्मी में भर्ती हुआ था। राकेश के घरवालों को उसके शहीद होने की सूचना मिलने के बाद से घर व समूचे गांव में एक शोक की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़ें- अरुणाचल प्रदेश में बिलासपुर के अंकेश सहित सेना के सात जवान शहीद

राकेश सिंह  बीते 4 माह पूर्व ही अपने गांव आया हुआ था। करीब सवा साल पहले इनकी शादी हुई थी, इनका एक 4 महीने का बेटा भी है।  राकेश के पिता जिगरी राम भी सेना से सेवानिवृत्त है। पंचायत के उपप्रधान रविंद्र राव का कहना है कि राकेश  लगभग 4 महीने पहले यह छुट्टी पर आया हुआ था तथा उसने प्रधान से उनके गांव को जाने वाली सड़क को पक्का बनाने के लिए कहा था। जिसके लिए उपप्रधान ने भी गांव की इस सड़क को पक्की करवाने के लिए मांग की थी। बैजनाथ के एक छोटे से गांव से संबंध रखने वाले राकेश सिंह  की शहादत पर स्थानीय विधायक मुल्खराज प्रेमी व प्रशासन ने शोक व्यक्त किया है।  राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने दोनों जवानों की शहादत पर शोक जताते हुए परिजनों को सांत्वना दी है।

अरुणाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान में हिमाचल को दो जवान शहीद हुए हैं इनमें एक बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल के सेऊ गांव के अंकेश भारद्वाज हैं। सेना की पूर्वी कमान ने देर रात शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जानकारी दी। पूर्वी कमान ने लिखा- हवलदार जुगल किशोर, राइफलमैन अरुण कट्टल, राइफलमैन अक्षय पठानिया, राइफलमैन विशाल शर्मा, राइफलमैन राकेश सिंह, राइफलमैन अंकेश भारद्वाज और गनर गुरबाज सिंह के सर्वोच्च बलिदान को श्रद्धांजलि देती है।जवानों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। पीएम ने कहा- अरुणाचल प्रदेश में एवलॉन्च के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से दुखी हूं। हम अपने देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया। राष्ट्रपति ने कहा- अरुणाचल प्रदेश में हिमस्खलन के कारण सैनिकों की मौत शब्दों से परे एक त्रासदी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है