Covid-19 Update

2, 45, 811
मामले (हिमाचल)
2, 29, 746
मरीज ठीक हुए
3880*
मौत
5,565,748
मामले (भारत)
331,807,071
मामले (दुनिया)

इतिहास का सबसे महंगा तलाक, दुबई के शेख पूर्व पत्नी को देंगे 5500 करोड़ रुपए

राजकुमारी की छुट्टियों के लिए देना होगा 5.1 मिलियन पाउंड

इतिहास का सबसे महंगा तलाक, दुबई के शेख पूर्व पत्नी को देंगे 5500 करोड़ रुपए

- Advertisement -

ब्रिटेन के इतिहास में सबसे बड़े तलाक निपटारे के रूप में सामने आए दुबई (Dubai) के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम और उनकी सबसे छोटी पत्नी राजकुमारी हया के मामले ने दुनिया भर की नजरें अपनी ओर खींच ली हैं। ब्रिटिश अदालत ने दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम को उनकी पूर्व पत्नी राजकुमारी हया ( Princess Haya Bint al-Hussein) को करीब 5500 करोड़ रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया है। ब्रिटेन के इतिहास का यह सबसे महंगा तलाक है।

यह भी पढ़ें:रिश्वत मांगने वाला फरार नादौन का एसएचओ निलंबित, अब तक नहीं लगा सुराग

72 वर्षीय शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम (Sheikh Mohammed Al Maktoum) ने अपनी पत्नी राजकुमारी हया के अवैध संबंध के बारे में पता चलने पर उन्हें तलाक दे दिया। राजकुमारी हया के उनके बॉडीगार्ड के साथ अवैध संबंध थे। मंगलवार को कोर्ट ने शेख को तलाक (Divorce) निपटारे के रूप में लगभग 5500 करोड़ रुपये (554 मिलियन पाउंड) का भुगतान करने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि शेख बेवफाई को अपराध मानते हैं और राजकुमारी और उनके बच्चों की शेख से सुरक्षा जरूरी है। राजकुमारी ने बर्कशायर और कैसलवुड हवेली के रखरखाव के लिए 770,000 पाउंड सालाना देने की मांग की है। दुबई के शासक को हर साल हया की छुट्टियों के लिए 5.1 मिलियन पाउंड देना होगा।

बता दें कि शेख दुनिया के सबसे प्रभावशाली घोड़ों के मालिक के रूप में जाने जाते हैं। अपने भाई के साथ मिलकर उन्होंने गोडॉल्पिन हॉर्स रेसिंग स्टबल की स्थापना की थी। जब शेख की राजकुमारी हया के साथ शादी हुई तो उनके पास करीब 400 घोड़े थे। शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने 2004 में राजमुकारी हया बिंब अल हुसैन से शादी की थी। वह शेख की छठवीं पत्नी थीं। शेख और राजकुमारी हया शादी के बाद गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए इटली गए थे। उन्होंने इन छुट्टियों पर करीब 631000 पाउंड खर्च किए, जबकि ग्रीस के एक होटल में करीब 274000 यूरो खर्च किए। राजकुमारी हया को ब्रिटेन में दो सप्ताह की छुट्टी और हर साल नौ सप्ताह की विदेश यात्रा के लिए पैसा मिलता था। शेख से शादी करने के बाद राजकुमारी हया और उनके बच्चों के पास बेशुमार दौलत थी। हया के पास एक 400 मिलियन पाउंड की नौका और निजी विमानों का बेड़ा था। 2016 में हया ने ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी के घर केंसिंग्टन पैलेस के पास एक हवेली को 87.5 मिलियन पाउंड में खरीदा था। हवेली को खूबसूरत बनाने के लिए राजकुमारी ने 14.7 मिलियन पाउंड खर्च किए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है