Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,652,745
मामले (भारत)
232,392,789
मामले (दुनिया)

सोनिया से मुलाकात के कुछ देर बाद ही अमरिंदर ने पंजाब के चुनिंदा सांसदों के साथ बनाया गठजोड़

सोनिया से मुलाकात के कुछ देर बाद ही अमरिंदर ने पंजाब के चुनिंदा सांसदों के साथ बनाया गठजोड़

- Advertisement -

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल द्वारा पार्टी लाइन से हटकर नेताओं के लिए (Dinner) रात्रिभोज की मेजबानी के एक दिन बाद, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) ने मंगलवार को पार्टी सांसदों और पंजाब के नेताओं के लिए इसी तरह का एक कार्यक्रम दिल्ली में आयोजित किया। अमरिंदर सिंह के रात्रिभोज में पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी, जो पार्टी नेताओं के ‘जी -23’ ब्लॉक का हिस्सा हैं, जिन्होंने कांग्रेस में व्यापक सुधार की मांग की है, पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार, सांसद संतोख चौधरी और परनीत कौर (मुख्यमंत्री की पत्नी) और पंजाब के कुछ मंत्री शामिल हुए। हालांकि, राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दुल्लो मौजूद नहीं थे क्योंकि दोनों को विपरीत खेमे से माना जाता है।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट की मंजूरी के बिना सांसदों/विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले वापस नहीं लिए जा सकते: SC

 

रात्रिभोज के महत्व पर, पार्टी सूत्रों का कहना है कि अमरिंदर सिंह राज्य के महत्वपूर्ण चुनावों से पहले खुद को मजबूत करने और अपने लिए समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम के विरोध के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में कांग्रेस प्रमुख नियुक्त किए जाने के बाद अपनी पहली बैठक में अमरिंदर सिंह ने पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के कुछ घंटे बाद रात्रिभोज किया। उनकी मुलाकात एक घंटे तक चली और सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा की, इसके अलावा राज्य मंत्रिमंडल में मामूली फेरबदल की भी बात की।

अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने एक ट्वीट में बैठक के बाद सीएम के बयान का हवाला दिया : आज शाम दिल्ली में कांग्रेस (Congress President) अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उनके साथ एक बेहद संतोषजनक एक घंटा बिताया। बैठक से पहले, अमरिंदर सिंह ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ विस्तृत चर्चा की, जिन्होंने हाल ही में उनके सलाहकार के रूप में इस्तीफा दे दिया था। पंजाब के सीएम ने तब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिनसे उन्होंने स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य में और अधिक केंद्रीय बलों को तैनात करने की मांग की।

-आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है