Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
263,915,368
मामले (दुनिया)

सुधीर बोले- अभी तो ज्ञापन सौंपा है, अगर मांगे नहीं मानी गई तो होगा आंदोलन

जिला कांग्रेस कमेटी ने डीसी कांगड़ा के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा

सुधीर बोले- अभी तो ज्ञापन सौंपा है, अगर मांगे नहीं मानी गई तो होगा आंदोलन

- Advertisement -

धर्मशाला। फोरलेन प्रभावितों के मुद्दे पर अब पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा भी कूद पड़े हैं। पूर्व मंत्री ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के संग आज डीसी दफ्तर धर्मशाला में फोरलेन प्रभावितों के हितों की आवाज बुलंद की। जिला कांग्रेस कमेटी ने डीसी कांगड़ा के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: माइक्रो हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट के खिलाफ ग्रामीण, समझौते के बाद भी काम में बन रहे रोड़ा

उन्होंने फोरलेन मामले में हिमाचल सरकार को फोरलेन एक्ट 2013 लागू करने के निर्देश जारी करने की मांग की। इस मौके पर सुधीर शर्मा ने कहा कि अभी तो इस संबंध में ज्ञापन भेजा है। अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस पार्टी जिला अध्यक्ष अजय महाजन के नेतृत्व में आंदोलन भी छेड़ऩे से पीछे नहीं हटेगी। पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा कि जिस तरह से कहा गया था, उस अनुरूप फोरलेन मुआवजे में फेक्टर टू लगना चाहिए और फॉर टाइम रेट मिलना चाहिए।

 

 

सुधीर ने कहा कि मुआवजे के नाम पर कांगड़ा और अन्य जगहों पर अलग-अलग रेट देना चिंताजनक है। बिल्डिंग की रेट कांगड़ा में कुछ तो अन्य जगहों पर कुछ और दिया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में इस बात की संस्तुति की थी कि फोरलेन प्रभावितों को फैक्टर 2 के हिसाब से चार गुणा मुआवजा दिया जाएगा और प्रभावितों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन प्रदेश में इसके विपरीत हो रहा है। वहीं, बीजेपी के अंदरखाने चल रही खींचतान पर कांग्रेस नेता ने कहा कि जब बीजेपी के पदाधिकारी ही उनसे खुश नहीं हैं, तो विपक्ष और जनता उनके कामों से कैसे खुश हो पाएगी। वर्तमान में सरकार की क्या दशा है, इसका अंदाजा खुद लगाया जा सकता है। वहीं, बीजेपी में हो रही बगावत पर सुधीर ने कहा कि यह बीजेपी का अंदरुनी मामला है। साथ ही कहा कि कांगड़ा जिले की हितों की रक्षा में सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है