Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

सुधीर शर्मा बोले धर्मशाला MC में कांग्रेस का मेयर-डिप्टी मेयर बनाने का प्रयास जारी, पढ़ें इंटरव्यू

बीजेपी के लिए काम करने के आरोप का भी सुधीर शर्मा ने दिया जवाब

सुधीर शर्मा बोले धर्मशाला MC में कांग्रेस का मेयर-डिप्टी मेयर बनाने का प्रयास जारी, पढ़ें इंटरव्यू

- Advertisement -

धर्मशाला। नगर निगम के चुनाव नतीजे सबके सामने हैं। मंडी नगर निगम में बीजेपी का पास साफ बहुमत है। पालमपुर और सोलन नगर निगम (Municipal Corporation) में कांग्रेस के पास बहुमत है। बात करें धर्मशाला नगर निगम (Dharamshala Municipal Corporation) की तो यहां बीजेपी बहुमत से मात्र एक सीटी दूर है। धर्मशाला में बीजेपी के 8 पार्षद जीते हैं। कांग्रेस के पास पांच पार्षद हैं और चार पार्षद निर्दलीय हैं। जाहिर है कि बीजेपी निर्दलीय पार्षदों को अपने खेमे में कर लेगी, लेकिन कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) का कहना है कि धर्मशाला नगर निगम में कांग्रेस के मेयर और डिप्टी मेयर (Mayor Deputy Mayor) बनाने का प्रयास जारी है। बकौल सुधीर शर्मा हम अभी भी संपर्क कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला मेयर-डिप्टी मेयर के लिए कॉफी पर चर्चा, बीजेपी के साथ आए दो निर्दलीय

कांग्रेस पार्षद और रजनी ब्यास की मुलाकात


हिमाचल अभी अभी के साथ इंटरव्यू में कांग्रेस के पूर्व मंत्री से कांग्रेस पार्षद और धर्मशाला नगर निगम की मेयर रह चुकीं रजनी ब्यास और सीएम जयराम ठाकुर की मुलाकात को लेकर सवाल किया गया तो सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) ने कहा कि जो भी लोग इसके मायने निकाल रहे हैं वो अपना समय व्यर्थ कर रहे हैं, क्योंकि वो कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ी हैं। सुधीर शर्मा से सवाल पूछा गया कि लोग ऐसे सवाल उठा रहे हैं कि उन्हें आपने ही सीएम से मिलने भेजा, उन्होंने कि यह अफवाहें हैं, कुछ लोग हैं जो अफवाहें फैला रहे हैं। सुधीर शर्मा से जब पूछा गया कि आप बीजेपी से मिलकर काम कर रहे हैं और कांग्रेस को धोखा दे रहे हैं तो उन्होंने कहा कि कहने वाले तो कहेंगे ही।

बीजेपी के साथ देने के आरोप पर भी बोले सुधीर
धर्मशाला नगर निगम (Dharamshala Municipal Corporation) में हार और बीजेपी का साथ देने को लेकर सुधीर शर्मा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का मत प्रतिशत 15 फीसद था अब वो 34 फीसदी हो गया है। नगर निगम चुनावों के सारे मत मिलाकर देखें तो 88 वोट से कांग्रेस पार्टी पीछे रही है। कुछ ही मतों से कांग्रेस प्रत्याशी हारे हैं। किसी के साथ मिलकर लड़ना होगा कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे बीजेपी के साथ तो हमारी सीधी लड़ाई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए जरूरी होगी #Corona नेगेटिव रिपोर्ट

आजाद पार्षदों की भूमिका अहम

नगर निगम चुनावों पर कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा सुधीर शर्मा को अपने वार्ड में प्रचार के लिए ना आने देने पर सुधीर शर्मा से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनसे पहले ही बात हो गई थी, जिसने जैसे चाहा उसने वैसे प्रचार किया। यहां कांग्रेस के पर्यवेक्षक भी थे। ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी आठ लोग जीते हैं। बीजेपी की ओर से बड़े बड़े दावे किए जा रहे हैं। आजाद प्रत्याशियों की भूमिका रहेगी। आजाद प्रत्याशी बीजेपी के साथ फोटो तो खिंचवा रहे हैं, लेकिन वो जानते हैं कि बीजेपी ने उनके खिलाफ काम किया है।

बीजेपी में जाने पर क्या बोले सुधीर
बीजेपी में जाने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि ये अपने ही लोग हैं जो ऐसी अफवाहें फैलाते रहते हैं। मरते दम तक मैं कांग्रेसी ही रहूंगा। पूरी सरकार धर्मशाला में लगी हुई थी, लेकिन हमने डटकर सामना किया। उपचुनाव में जरूर हमें धक्का लगा था। उन्होंने कहा कि नगर निगम नतीजों से यह साफ है कि लोगों का मन बीजेपी से ऊब चुका है। मुझे लगता है कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

कौन करेगा 2022 में कांग्रेस का नेतृत्व

पूर्व वीरभद्र सिंह की उम्र और उनके चुनाव न लड़ने की बात पर जब सुधीर शर्मा से सवाल किया गया कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा और कांग्रेस पार्टी को आगे लेकर जाएगा तो उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य रहेगा कि कांग्रेस पार्टी जीते। उसके बाद नेतृत्व हाईकमान तय करेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है