Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

हिमाचल: शिक्षकों ने खोला डिप्टी डायरेक्टर प्राइमरी के खिलाफ मोर्चा, धरने की चेतावनी

प्राथमिक शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर अनदेखी बरतने के आरोप

हिमाचल: शिक्षकों ने खोला डिप्टी डायरेक्टर प्राइमरी के खिलाफ मोर्चा, धरने की चेतावनी

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर जिले के प्राथमिक शिक्षकों ने उपनिदेशक प्रारंभिक ( Deputy Director Primary) सहित संबंधित कार्यालय स्टाफ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ सिरमौर (Primary Teachers Union Sirmour) के बैनर तले प्राथमिक शिक्षकों ने ना केवल डिप्टी डायरेक्टर प्रारंभिक पर मांगों की अनदेखी करने के आरोप लगाए हैं, बल्कि प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय के स्टाफ की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल खड़े किए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: महंगाई, बेरोजगारी और फर्जी डिग्री कांड को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

एडीसी को सौंपा ज्ञापन

दरअसल, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ सिरमौर इकाई के अध्यक्ष नरेश ठाकुर के नेतृत्व में प्राथमिक शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने सिरमौर एडीसी सोनाक्षी सिंह तोमर (Sirmour ADC Sonakshi Singh Tomar) को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें प्राथमिक शिक्षकों की विभिन्न मांगों का जिक्र करते हुए डिप्टी डायरेक्टर प्रारंभिक और संबंधित कार्यालय की लचर व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 23 सितंबर को सांकेतिक धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

शिक्षकों के हितों का नहीं रखा जा रहा ध्यान

मीडिया से बात करते हुए राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला सिरमौर इकाई के अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा कि पूर्व में भी डिप्टी डायरेक्टर प्रारंभिक को शिक्षकों के हितों से संबंधित कार्यों के निष्पादन का कई बार आग्रह किया जा चुका है, लेकिन अब तक इस मामले पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि जिले में लंबे अरसे से प्राथमिक शिक्षकों की ना तो पदोन्नति हो रही है और ना ही उन्हें कोई अन्य वित्तीय लाभ मिल रहे हैं। यहां तक की कार्यालय द्वारा स्थानांतरण आदेश को भी समय पर लागू नहीं किया जा रहा है।

23 सितंबर को सांकेतिक धरना प्रदर्शन

नरेश ठाकुर ने कहा कि डिप्टी डायरेक्टर प्रारंभिक व संबंधित कार्यालय की कार्यप्रणाली के कारण प्राथमिक शिक्षकों में रोष है। लिहाजा सिरमौर में आगामी 23 सितंबर को प्राथमिक शिक्षक डिप्टी डायरेक्टर कार्यालय प्रारंभिक पर सांकेतिक धरना प्रदर्शन करेंगे। यही, नहीं शिक्षक संघ ने डिप्टी डायरेक्टर कार्यालय के स्टाफ को भी बदलने की मांग की है। प्राथमिक शिक्षक संघ ने यह भी ऐलान किया कि यदि इसके बावजूद भी शिक्षकों की मांगों पर गौर नहीं किया जाता तो अध्यापक संघ शिक्षा निदेशक, शिक्षा मंत्री और सीएम जयराम ठाकुर तक न्याय की गुहार लगाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है