Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

ये चाय पीने के लिए कहीं आपको बेचना ना पड़ जाए अपना घर

पीजी टिप्स डायमंड टी, यह दुनिया की सबसे महंगी चाय में से एक

ये चाय पीने के लिए कहीं आपको बेचना ना पड़ जाए अपना घर

- Advertisement -

जब से मोदी ने देश की कमान संभाली है तब से चाय बहुत चर्चा में रहती है। लेकिन आज हम पीएम नरेंद्र मोदी की चाय नहीं बल्कि दूसरी चाय की बात करेंगे,जिसे पीने के लिए कहीं आपको घर ना बेचना पड़ जाएं। अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि ऐसी कौन सी चाय आ गई,जिसे पीने के लिए घर बेचने की नौबत आ जाए। जी ऐसा है,हम एक-एक कर उन चाय के बारे में आपको बताएंगे जो आपकी जेब नहीं बल्कि बैंक बैलेंस बिगाड़ने का काम कर सकती हैं। यहां बात केवल देश की चाय की नहीं बल्कि विदेश की चाय की भी होगी।

यह भी पढ़ें: ये है वो शहर जहां मरना भी गुनाह है-कारण भी ऐसा सोच नहीं सकते आप

विंटेड नार्सिसस इस चाय का संबंध चीन से है। इस चाय से जुड़े कई मिथक और कहानियां इसकी खासियत को बयां करती है आखिरी बार जब यह चाय बिकी थी तो इसकी कीमत 6500 डॉलर बताई गई थी। पीजी टिप्स डायमंड टी (PG Tips Diamond Tea) यह दुनिया की सबसे महंगी चाय (Most Expensive Tea) में से एक है। पीजी टिप्स के 75वें जन्मदिन के मौके पर इस टी बैग को तैयार किया गया था। इस टी बैग में 280 डायमंड लगे हुए होते हैं। साथ ही एक टी बैग बनाने में कम से कम 3 महीने का समय लगता है। डायमंड के पैकेट में बिकने वाली इस चाय की कीमत 13000/ $ है जिसका उद्देश्य लोगों को दान के लिए पैसे इकठ्ठा करना बताया जाता है।

यह भी पढ़ें:  कैसे दी जाती थी काला पानी की सजा-पढ़कर कांप उठेगी रूह

येलो गोल्ड बड्स सिंगापुर (Yellow Gold Buds Singapore) में इस चाय की खेती साल में एक बार होती है जिसे गोल्ड के साथ मिला कर सिर्फ सिंगापुर में ही बेचा जाता है। गोल्ड मिला होने के कारण इसकी कीमत भी गोल्ड से कम नहीं होती।सिल्वर टिप्स इम्पीरियल (Silver Tips Imperial) भारत में बिकने वाली इम्पीरियल चाय की खासियत पूर्णिमा के दिनों में इसकी खेती का होना है जिसकी वजह से यह इतनी महंगी है। इसकी पत्तियों पर सिल्वर रंग के धब्बों की वजह से ही इसे सिल्वर टिप्स कहा जाता है। चाइना के शहर फुजियान वूईसन एरिया में पाई जाने वाली चाय सेहत के लिए काफी लाभदायक मानी जाती है। यह खास पेड़ से तैयार की गई हैं और इसे डॉ हॉन्ग पाओ टी को जीवनदायिनी भी माना जाता है।

पांडा डंग टी (Panda Dung Tea) नामक चाय को तैयार करने के लिए एक खास तरह की खाद का इस्तेमाल किया जाता है। इसके स्वाद और अरोमा से ही इस चाय का पता लग जाता है। बौद्ध गुरु तैगुआनयिन के नाम पर तैगुआनयिन टी चाय का रंग और दाम किसी के भी होश उड़ा सकता है कई बार उबालने की वजह से यह चाय रंगहीन होती है। वहीं इसका स्वाद भी सब चायों से अलग ही बताया जाता है। कीमत रुपए में तो फिलवक्त पता नहीं है पर बेशकीमती है। तो ये ही देश-विदेश की सबसे महंगी चाय हैं,जो किसी की भी जेब पर भारी पडने वाली हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है