Covid-19 Update

2,22,890
मामले (हिमाचल)
2,17,495
मरीज ठीक हुए
3,721
मौत
34,200,957
मामले (भारत)
244,634,716
मामले (दुनिया)

हिमाचल में हादसे, मंडी में टकराई दो गाड़ियां, बैजनाथ में बस की ब्रेक हुई फेल

स्वारघाट में सेब से लदा कैंटर बीच सड़क पलटा, पुलिस सभी मामलों की जांच में जुटी

हिमाचल में हादसे, मंडी में टकराई दो गाड़ियां, बैजनाथ में बस की ब्रेक हुई फेल

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर स्वारघाट पपरोला। हिमाचल में सड़क हादसे (Road Accident) रूकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला हिमाचल में मंडी (Mandi) जिला के जोगिंद्रनगर में पेश आया है। यहां दो गाड़ियों में जोरदार टक्कर हो गई है। वहीं दूसरा हादसा कांगड़ा जिला के पपरोला में सामने आया है। यहां एक तीखे मोड़ पर एचआरटीसी की बस की अचानक से ब्रेक फेल हो गई। हालांकि चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया है। इसी तरह से तीसरा हादसा बिलासपुर जिला के स्वारघाट में सामने आया है। यहां सेब लेकर जा रहा एक कैंटर बीच सड़क पर पलट गया। इस हादसे में भी किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस ने तीनों ही मामलों में केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में बारिश का कहरः मंडी-पठानकोट एनएच पर घट्टा के पास चलती कार पर गिरा पेड़

लदरुही में टकराईं दो गाड़ियां

मंडी जिला के जोगिंद्रनगर (Jogindernagar) के मंडी पठानकोट एनएच 154 पर एक कार और ट्रैवलर में आमने सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। ट्रैवलर चालक जोगिंद्रनगर से बैजनाथ की ओर आ रहा था जबकि कार चालक (Car Driver) पालमपुर से जोगिंद्रनगर की तरफ आ रहे थे। ट्रैवलर कार में एक ही परिवार के 12 सदस्य सफर कर रहे थे। हालांकि हादसे में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार चालक तेज रफ्तार से रॉन्ग साइड आ रहा था जिसके चलते उन्होंने ट्रैवलर को जोरदार टक्कर मार दी। मौके पर पुलिस चौकी चौंतड़ा प्रभारी एएसआई संजीव जमवाल पहुंचे। उन्होंने बताया की घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

 

 

कुल्लू डिपो की बस की ब्रेक हुई फेल

कांगड़ा जिला के बैजनाथ के समीप अवाही नाग मंदिर के पास कुल्लू डिपो (HRTC Kullu Depot) की बस की अचानक से ब्रेक फेल हो गई। यह बस पठानकोट रूट पर जा रही थी। बताया गया है कि बस में 28 सवारियां थीं और सड़क की एक ओर ढांक थी, लेकिन चालक ने सूझबूझ का परिचय देकर उसे सड़क की दूसरी ओर स्थित पहले पहाड़ी से टकराया और उसके बाद बस (Bus) आगे चल रहे एक ट्रक से टकरा गई। यातायात प्रभारी भगत राम ने बताया कि बस में सवार 4 लोगों को आंशिक तौर पर चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि बस की ब्रेक फेल (Brake Fail) होने से यह घटना हुई है। बस में सवारियों को दूसरी बसों के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुंचा दिया गया, जबकि घायलों का उपचार सिविल अस्पताल बैजनाथ में करवाकर उन्हें घर भेज दिया गया।

 

 

स्वारघाट में यूपी का कैंटर बीच सड़क पलटा

बिलासपुर जिला के स्वारघाट (Swarghat) में चंडीगढ़-मनाली एनएच-205 पर आज गरामौड़ा स्थान पर सेब से लदा एक और यूपी नंबर का कैंटर अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है, लेकिन कैंटर क्षतिग्रस्त हो गया है। यह कैंटर कुल्लू (Kullu) से सेब लोड कर इलाहाबाद जा रहा था। कैंटर चालक के अनुसार सेब से लदे कैंटरों के साथ इस स्थान पर हादसे खराब सड़क के कारण हो रहे हैं। बता दें कि इस स्थान पर पिछले दिनों में जितने भी सेब से लदे कैंटर पलटे हैं वे सभी यूपी नंबर के थे।

मनाली के बुलेट की टाटा सूमो से हुई टक्कर एक की गई जान एक घायल

 

 

कुल्लू। हिमाचल के चंडीगढ़.मनाली एनएच पर 16 मिनट के पास तेज रफ्तार बुलेट चालक की सुमो कार से टक्कर हो गई। इस हादसे में बुलेट चालक की मौत हो गईए जबकि इस हादसे में बुलेट पर पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को मनाली अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया है। सूमो चालक 36 वर्षीय सतपाल निवासी कुल्लू ने बताया कि वह गाड़ी लेकर कुल्लू से मनाली की तरफ आ रहा था। इसी दौरान जब वह 16 मील पहुंचा तो मनाली की तरफ से एक बुलेट जो तेज रफ्तारी से आ रहा था ने गलत दिशा में आकर गाड़ी को टक्कर मार दी। हादसे में घायल दोनों बुलटे पर सवार युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां रोनित को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि विमल पुत्र रामदास निवासी लाहुल. स्पीति 27 वर्षीय को उपचार के लिए पीजीआई रेफर कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है