हमीरपुर शहर पर व्यापारियों का बढ़ता कब्जा, सड़कों तक किया अतिक्रमण

नगर परिषद की कार्रवाई से छोटे व्यापारी परेशान, धन्ना सेठों पर नहीं हो रही कार्रवाई

हमीरपुर शहर पर व्यापारियों का बढ़ता कब्जा, सड़कों तक किया अतिक्रमण

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) जिला में अतिक्रमण (Encroachment)का शिकंजा बढ़ता जा रहा है। हमीरपुर शहर में बड़े व्यापारी धीरे धीरे सड़कों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। हालात यह हो गए हैं कि सड़कों के किनारे पर लोगों को चलने के लिए भी जगह नहीं बची है। हालांकि नगर परिषद हमीरपुर (Nagar Parishad Hamirpur) समय समय पर कार्रवाई कर रहा है। बावजूद इसके अतिक्रमण कम नहीं हो रहा है। वहीं शहर के छोटे दुकानदार और रेहड फहड़ी लगाने वालों का कहना है कि नगर परिषद उनके पेट पर लात मारने का काम करता है, जबकि बड़े व्यापारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें: ऊना शहर की शक्ल बिगाड़ रही बेतरतीब पार्किंग, हादसों को न्योता दे रहे जहां तहां खड़े वाहन

जिला मुख्यालय के गांधी चौक से लेकर भोटा चौक तक अतिक्रमण किए कई व्यवसायी दुकानें खोल कर बैठे हुए हैं। हालांकि दो.चार दिन पहले नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर कार्रवाई करते हुए छोटे-छोटे व्यापारियों (Big Traders) पर अपना हुकूमति डंडा चलाकर जुर्माना ठोका है। लेकिन शहर के धन्ना सेठों पर नगर परिषद की इस कार्रवाई का कोई असर नहीं दिखा है। एक तरफ प्रशासन व नगर परिषद अतिक्रमण को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करता नहीं थकता है, लेकिन शहर को देख कर उनकी यह बातें हवा हवाई ही लगती हैं।

 

वहीं जब इस बारे में नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी अक्षित गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शहर में अतिक्रमण पर नगर परिषद समय.समय पर कार्रवाई करती है। हाल ही में अतिक्रमण करने वालों पर नगर परिषद ने कार्रवाई करते हुए दुकानदारों का सामान तक जब्त कर लिया है तथा 500 रुपए जुर्माना भी लगाया है। यदि फिर भी दुकानदार नहीं सुधर रहे हैं तो नगर परिषद फिर कार्रवाई करने के लिए तत्पर है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है