Covid-19 Update

3,12, 188
मामले (हिमाचल)
3, 07, 820
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,583,360
मामले (भारत)
622,055,597
मामले (दुनिया)

बढ़ सकती है कार की री-सेल वैल्यू, इन ट्रिक्स को करें फॉलो

कार के पेपर्स से लेकर इंटीरियर तक का रखें ध्यान

बढ़ सकती है कार की री-सेल वैल्यू, इन ट्रिक्स को करें फॉलो

- Advertisement -

आजकल हर कोई चाहता है कि कहीं आने जाने के लिए उसके पास अपना कोई साधन हो। कंपनियां भी मार्केट में लगातार कारों के बेहतरीन और नए मॉडल (New Model) पेश करती रहती हैं। अक्सर कार के नए मॉडल ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं और वह इन नई कारों को खरीदना चाहते हैं, लेकिन पुरानी कार को ना बेच पाने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको ऐसी कुछ ट्रिक्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें ध्यान में रखकर पुरानी कार को अच्छे दामों में बेचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- अप्रैल से दोगुनी हो सकती है रसोई गैस की कीमत, ये है कारण

गौरतलब है कि हर एक वाहन के दस्तावेजों (Documents) का होना बेहद जरूरी होता है। दस्तावेज ना होने पर चालान के तौर पर भारी-भरकम रकम भरनी पड़ सकती है। ऐसे में कारों के पेपर वर्क जैसे-आरसी, इंश्योरेंस, पॉल्यूशन, पेंडिंग चालान आदि को हमेशा पूरा करके रखें। दरअसल, कोई भी ग्राहक भी बिना दस्तावेज के किसी भी वाहन को खरीदना नहीं चाहता है। गाड़ी के कागजात पूरे होने पर कार के अच्छे दाम मिल सकते हैं।

बता दें कि कोई भी ग्राहक कार को खरीदने से पहले कार की सर्विसिंग (Servicing) के बारे में जरूर जानना चाहता है। ऐसे में कार की समय-समय पर सर्विसिंग करवाते रहें और सर्विसिंग के बाद उसके बिल व अन्य दस्तावेजों को संभाल

कर रखें और जब भी कोई ग्राहक कार खरीदने के लिए आए तो उसे सर्विसिंग के पेपर जरूर दिखाएं। ऐसा करने से ग्राहक का कार और विक्रेता पर भरोसा बढ़ेगा और कार की अच्छी कीमत मिलेगी। कार के लिए उसका इंटीरियर (Interior) काफी महत्व रखता है। ऐसे में कार के इंटीरियर में किसी भी तरह की दिक्कत आती है, तो तुरंत उसे दूर करें। कार की बॉडी पर डेंट, स्क्रैच, घिस चुके टायर और पेंट आदि का विशेष ध्यान रखें।

वहीं, पुरानी गाड़ी खरीदने से पहले हर व्यक्ति पहले गाड़ी की अच्छी तरह से जांच करना चाहेगा। ऐसे में खुद ही ग्राहक को कार की टेस्ट ड्राइव (Test Drive) के लिए बोलें। ऐसा करने से विक्रेता और ग्राहक के बीच विश्वास बढ़ेगा और ग्राहक को कार की कंडीशन के बारे में पता चल पाएगा। इसके अलावा कार की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। पुरानी कार खरीदने से पहले हर व्यक्ति कार के अंदर व बाहर की साफ-सफाई जरूर देखता है। कार की कंडीशन (Condition) ही ग्राहक को अपनी ओर खींचती है। कार की सीट, मेट्स, दरवाजे और कार के बोनट आदि जैसी जगहों पर धूल व गंदगी ज्यादा जमा होती है, ऐसे में इन जगहों का विशेष ध्यान रखें। साफ-सुथरी कार मिलने पर आपको ग्राहक से अच्छे दाम मिल सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है