Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

उत्तराखंड: Covid-19 संक्रमण के 20 नए मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा 173 पहुंचा

उत्तराखंड: Covid-19 संक्रमण के 20 नए मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा 173 पहुंचा

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्या उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। ताजा अपडेट के अनुसार सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 20 नए मामले मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अब कोरोना से पीड़ित कुल मरीजों की तादाद 173 पहुंच गई है। आज मिले संक्रमितों में तीन अल्मोड़ा, सात चंपावत, दो देहरादून, एक हरिद्वार, दो नैनीताल, दो पिथौरागढ़ और तीन उत्तरकाशी के हैं। उत्तराखंड के कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संख्या 79 हो गई है।

मुंबई से हरिद्वार लौटा व्यक्ति पाया गया पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को दोपहर में जो कोरोना बुलेटिन (Corona bulletin) जारी किया है उसमें ये जानकारी दी है। आपको बता दें कि कल यानि शुक्रवार शाम तक के आंकड़े के मुताबिक प्रदेश में 153 मामले पॉजिटिव पाए गए थे। अब ये आंकड़ा बढ़कर 173 पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: Railway का बड़ा ऐलान: 36 लाख प्रवासियों के लिए अगले 10 दिनों में चलाईं जाएंगी 2600 Trains

कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड में कोरोना दिन बीतने के साथ ही साथ खतरनाक होता जा रहा है। बीते 12 घंटे में उत्तराखंड में कुल 20 मामले सामने आए हैं। हरिद्वार जिले में रुड़की के आदर्श नगर निवासी एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। संक्रमित मुंबई से हरिद्वार में आए था।

ऋषिकेश में हुई मरीज की मौत पर बताया कोरोना से नहीं गई जान

वहीं दूसरी ओर, चंपावत जिले के बनबसा में सात प्रवासियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। चंपावत जिले में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। चंपावत जिले में सात लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से लोगों में खलबली मची हुई है। वहीं आज एम्स ऋषिकेश में हुई एक कोरोना मरीज की मौत के बारे में स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि उसकी मौत कोरोना से नहीं हुई है। उक्त मरीज की मौत एसोफैगस कैंसर से हुई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है