Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

विक्रमादित्य बोलेः दो राज्यों में चुनावों को देख मोदी सरकार ने सस्ता किया पेट्रोल -डीज़ल

विक्रमादित्य बोलेः दो राज्यों में चुनावों को देख मोदी सरकार ने सस्ता किया पेट्रोल -डीज़ल

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार कोई भी निर्णय अपने राजनीतिक हित को सामने रख कर लेती है। उन्होंने कहा कि गुजरात और हिमाचल में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को देख अब केंद्र की मोदी सरकार को पेट्रोल व डीज़ल के बढ़ते मूल्य के साथ-साथ महंगाई नजर आने लगी है। इसी के चलते पेट्रोल व डीजल पर से केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी को कम किया गया है,जबकि लोग पिछले कई महीनों से इसके बढ़ते मूल्यों से परेशान हो रहें थे।

ये भी पढ़ेः खुशखबरी: 9.5 रुपए सस्ता मिलेगा पेट्रोल, 7 रुपए डीजल; LPG पर 200 रुपए सब्सिडी

विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र सरकार के पेट्रोल व डीजल पर से केंद्रीय एक्साइज ड्यूटी को कम करने के निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देर आये दरुस्त आये। उन्होंने कहा कि पिछले लंबे समय से लोग पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से परेशान हो गए थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार उप चुनावों के तत्काल बाद प्रदेश में बीजेपी की करारी हार के बाद केंद्र सरकार ने इसके मूल्यों में कुछ कटौती कर लोगों को थोड़ी राहत देने का प्रयास किया था। चार राज्यों के चुनावों तक इसके दामों में कुछ स्थिरता रही पर चुनावों के तुरंत बाद ही सरकार ने इसके मूल्यों में भारी बढ़ोतरी कर लोगों को अपनी जीत का तोहफा दिया था। उन्होंने कहा कि एलपीजी सिलेंडर आज एक हजार से ऊपर चला गया है ,इसके मूल्यों में कोई कटौती नहीं की गई है। देश में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना दम तोड़ रही है,अब सरकार ने इन्हें भी 200 रुपए की सब्सिडी का ऐलान कर ऊंट के मुंह मे जीरा देने का प्रयास किया है।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत देने के लिये ठोस उपायों की बहुत जरूरत है। चुनावों के समय इस प्रकार की राहते चुनावों में लाभ लेने के लिए और ज्वलंत मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की एक राजनीतिक मंशा के अतिरिक्त कुछ नहीं है। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि सरकार इस घाटे की भरपाई किसी अन्य टैक्स से इसकी भरपाई कर सकती है, जो लोगों के साथ धोखा होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है