×

वीरेंद्र कंवर का वादा- बंगाणा कॉलेज को शिक्षा के क्षेत्र में आदर्श बनाएंगे

कॉलेज के निर्माणाधीन ब्लॉक व कैंटीन का किया निरीक्षण

वीरेंद्र कंवर का वादा- बंगाणा कॉलेज को शिक्षा के क्षेत्र में आदर्श बनाएंगे

- Advertisement -

ऊना। ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ( Rural Development Minister Virendra Kanwar)ने आज राजकीय महाविद्यालय बंगाणा के निर्माणाधीन ब्लॉक व कैंटीन ( under construction Block and Canteen )का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 6.47 करोड़ की लागत से कॉलेज का नया ब्लॉक तथा 60 लाख रुपए की लागत से कैंटीन बनाई जा रही है, जिसका निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इन दोनों भवनों का इसी माह लोकार्पण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों भवनों का निर्माण लोक निर्माण विभाग कर रहा है तथा निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।


यह भी पढ़ें: सीएम ने धर्मशाला शहर को दी 100 करोड़ की सौगात, वर्चुअली उद्घाटन-शिलान्यास किए

 

 

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि बंगाणा महाविद्यालय आदर्श बनकर उभरे और हर तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी छात्र यहीं कर सकें। नए भवन से छात्रों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा को सबसे अधिक प्राथमिकता दे रही है। हिमाचल प्रदेश के छात्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्हें तराशने के लिए उचित सुविधाएं एवं मार्गदर्शन की आवश्यकता है, जिसे उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, हिमफैड निदेशक चरणजीत शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता शशि पाल धीमान सहित अन्य उपस्थित रहे।

मार्केट फीस बंद करने की मांग को लेकर मिला व्यापार मंडल

वीरेंद्र कंवर से हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल( Himachal Pradesh vapayar mandal) का एक प्रतिनिधिमंडल आज थाना कलां में मिला तथा उनसे मार्केट फीस को बंद करने की मांग की। व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने वीरेंद्र कंवर को बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन कृषि कानूनों को अस्थाई रूप से रिजर्व रखा है, न की खत्म किया है। ऐसे में मार्केट फीस दोबारा लगाना तर्कसंगत नहीं है। मार्केट फीस लगाने से महंगाई बढ़ती है, जिससे वस्तुओं की कीमतें 1-5 प्रतिशत तक बढ़ जाती हैं। अगर मार्केट फीस को हटा भी दिया जाए, तब भी सरकार को राजस्व में कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। ऐसे में सरकार उनकी मांग पर विचार करे तथा उचित फैसला ले। वीरेंद्र कंवर ने हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल को उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है