Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

महिला ने पति पर लगाया लव जिहाद का आरोप, बोली- ‘हिंदू धर्म में लौटना चाहती हूं’

मंडी पुलिस से पीड़िता ने की सुरक्षा देने की मांग

महिला ने पति पर लगाया लव जिहाद का आरोप, बोली- ‘हिंदू धर्म में लौटना चाहती हूं’

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगिंदर नगर से लव जिहाद (Love jihad) का मामला सामने आया है। जोगिंदर नगर (Joginder Nagar) की रहने वाली लता देवी अपने पति पर लव जिहाद का आरोप लगाया है। साथ ही वह उसने पति पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला ने मंडी पुलिस के सामने हिंदू धर्म (Hindu Religion) में वापस आने की इच्छा भी जताई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: विदेश में नौकरी का झांसा देकर युवक से ठगी, ब्लैकमेल भी किया

नाबालिग उम्र में बहला फुसला कर ले गया था जम्मू

दरअसल, पूरा मामला जोगिंदर नगर के घटासनी क्षेत्र का बताया जा रहा है। जहां महज 18 साल की उम्र में लता देवी ने आरोपी पति शब्बीर अहमद से शादी की। उसने पुलिस को बताया कि शब्बीर अहमद उसे नाबालिग उम्र में बहला-फुसला कर अपने घर जम्मू के पुंछ ले गया। जब वह 18 साल की हुई तो उसके मर्जी खिलाफ जाकर शब्बीर ने कथित तौर पर उसका धर्म परिवर्तन करवाने के बाद उससे शादी की। उसके बाद वह उस पर जुल्म ढाहता रहा। कई बार उसने गौ मांस खाने का भी दबाव बनाया। इधर, पुलिस (Police) ने महिला के आग्रह पर उसके पति को थाने में बुलाकर काउंसलिंग भी करवाई, लेकिन पति कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है। पीड़िता ने मंडी एसपी को शिकायत पत्र सौंपा है। इसके साथ ही महिला थाने में भी शिकायत दर्ज करवाई है।

मूल धर्म में लौटना चाहती है पीड़िता

पीड़िता का कहना है कि जब उसने अपने पति को बताया कि वह मूल धर्म में लौटना चाहती है, तो वो भड़क गया। उससे मारपीट करने लगा। उसके परिवार को कथित तौर पर जान से मारने की धमकियां देने लगा। जिसके बाद पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने नवंबर 2020 में पति का घर छोड़ दिया और घटासनी में मायके आकर रहने लगी। इसके बाद आरोपी घटासनी पहुंचकर पीड़िता को डराने धमकाने लगा। पीड़ित महिला ने कहा कि उसकी दो अन्य बहनें हैं। वो दोनों बद्दी में नौकरी करती हैं। वो नौकरी की तलाश में बहनों के पास बद्दी पहुंची, तो पीछे से उसका पति भी वहां पहुंच गया। उन्हें भी डराने धमकाने लगा। पीड़िता ने उसे और उसके परिवार को आरोपी से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई है। वहीं, मामले पर मंडी पुलिस ने कहा कि मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है। आरोपी पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है