Covid-19 Update

2, 85, 003
मामले (हिमाचल)
2, 80, 796
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,134,332
मामले (भारत)
526,876,304
मामले (दुनिया)

ये है दुनिया की सबसे महंगी मीठी चीज, 17 लाख रुपए है एक कप की कीमत

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज

ये है दुनिया की सबसे महंगी मीठी चीज, 17 लाख रुपए है एक कप की कीमत

- Advertisement -

हमारे इर्द-गिर्द ज्यादातर लोग खाने-पीने के शौकीन होते हैं। कुछ लोगों को खाना इतना पसंद होता है कि वह खाने के लिए कुछ भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं। आज कल बाजार में कई ऐसी चीजें हैं, जिनके दाम जानकर ही भूख खत्म हो जाती है। दुनिया में एक ऐसी मिठाई भी है, जिसकी कीमत एक लग्जरी कार के जितनी है। यकीन कर पाना मुश्किल है, लेकिन ये सच है।

यह भी पढ़ें- मौत के चक्र को तोड़ फिर जिंदा होंगे इंसान, वैज्ञानिकों ने बनाई लैब

अमेरिका (America) में इस मिठाई को बनाया गया है, जिसकी कीमत 17 लाख रुपए हैं। सबसे महंगे डेसर्ट होने की वजह से इस मिठाई को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में भी जगह मिली हुई है। बता दें कि न्यूयॉर्क (Newyork) के सबसे महंगे रेस्तरां सेरेनडिपिटी (Serendipity Restaurant) ने इस अनोखी मिठाई को बनाया है। अमेरिकी डॉलर के अनुसार, इस मिठाई की कीमत करीब 25 हजार डॉलर रखी गई है।

जानकारी के अनुसार, इस मिठाई को जिस कंपनी के बनाए गए क्रिस्टल में रखा गया है, वह कंपनी 170 वर्षों से क्रिस्टल के बर्तन तैयार है। इतना ही नहीं ये क्रिस्टल बनाने वाली कंपनी सबसे रईस लोगों और राजा-महाराजाओं को क्रिस्टल सप्लाई करती रही है। इसमें मिठाई खाने का आनंद ही अलग होता है। इस क्रिस्टल की कीमत को देखते हुए मिठाई की कीमत बढ़ जाती है। जबकि, मिठाई को एक विशेष 28 तरह के प्रीमियम चॉकलेट (Premium Choclate) के मिश्रण से बनाया जाता है।

क्रिस्टल की खासियत

इस मिठाई को सोने के बने हुए क्रिस्टल के कटोरे में रखा जाता है। इस क्रिस्टल के कटोरे के नीचे एक हीरे का ब्रेसलेट लगा के तैयार किया जाता है। इस ब्रेसलेट में 18 कैरेट का हीरा जड़ा हुआ होता है। यहां मिठाई खाने आने वाला कोई भी शख्स मिठाई खाने के बाद क्रिस्टल अपने साथ लेकर जा सकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है