Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

Corona Update: आज एक की गई जान, 153 नए मामले; 1217 पहुंचे एक्टिव केस

हिमाचल में 3505 कोरोना संक्रमितों की जा चुकी है जान आज 72 हुए ठीक

Corona Update: आज एक की गई जान, 153 नए मामले; 1217 पहुंचे एक्टिव केस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिससे एक्टिव केसों (Active Case) की संख्या भी बढ़ रही है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार आज 153 कोरोना मामले सामने आए हैं। वहीं आज एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। यह मौत हमीरपुर जिला में एक 95 वर्षीय एक व्यक्ति की हुई है। हिमाचल में आज 72 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में आज दिन तक दो लाख 06 हजार 027 लोग कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से दो लाख 01 हजार 270 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में अब तक 3505 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है। प्रदेश में मौजूदा समय में 1217 एक्टिव केस (Active Case) मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस जिला में लगी बढ़ने कोरोना संक्रमितों की संख्या, तीसरी लहर की आशंका

 

 

किस जिला से कितने मामले आए सामने

हिमाचल में आज शिमला (Shimla) जिला में सबसे अधिक 32 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसी तरह से मंडी जिला में 31, चंबा में 21, कांगड़ा में 21, कुल्लू में 20, हमीरपुर में 10, बिलासपुर में 6, ऊना में 5, सोलन (Solan) में 4, सिरमौर में 2 और लाहुल स्पीति जिला में एक कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसी तरह से आज ठीक होने वालों में सबसे अधिक चंबा जिला में 29 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। इसी तरह से हमीरपुर से 11 लोग, कुल्लू (Kullu) से 7, मंडी से 7, ऊना से 5, बिलासपुर से 4, किन्नौर से 3, कांगड़ा से 2, शिमला से 2 और सोलन से भी दो कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Update: हिमाचल में बढ़ने लगे एक्टिव केस, आज 143 पॉजिटिव, यहां जाने पूरी डिटेल

ऊना में मीडिया कर्मियों को लगाई दूसरी डोज

वहीं मीडिया कर्मियों के लिए कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की दूसरी डोज़ लगवाने हेतु क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Una Hospital) में आज विशेष टीकाकरण सत्र का आयोजन किया गया। इस दौरान 12 मीडिया कर्मियों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ तथा 3 मीडिया कर्मियों को पहली खुराक दी गई।

ऊना में अनाथ हुए बच्चों को प्रदेश सरकार ने जारी की 1500 रुपए की अतिरिक्त आर्थिक मदद

ऊना। जिला ऊना में कोरोना महामारी से अनाथ हुए 18 वर्ष से कम आयु के चार बच्चों को बाल-बालिका सुरक्षा योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार ने 1500 रुपए की अतिरिक्त आर्थिक सहायता (Additional funding) प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त डीसी ऊना डॉण् अमित कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते अनाथ हुए बच्चों को बाल-बालिका सुरक्षा योजना के अंतर्गत 2500 रूपए प्रतिमाह की दर से राशि बच्चों को प्रदान की जाती है। जिसमें से 2000 रूपए प्रतिमाह बच्चों के पालक अभिभावक को तथा 500 रूपए प्रतिमाह की दर से बच्चे के 18 वर्ष पूर्ण होने तक एफडीआर बनवाई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है