Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

11 माह बाद सजा Jan Manch, कितनी शिकायतें आईं और कितनी मौके पर निपटाईं-जाने

हिमाचल के 10 जिलों में आयोजित किया गया जनमंच कार्यक्रम

11 माह बाद सजा Jan Manch, कितनी शिकायतें आईं और कितनी मौके पर निपटाईं-जाने

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में रविवार को प्रदेश के 10 ज़िलों के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जन मंच कार्यक्रम (Jan Manch Program) आयोजित किए गए। इन जनमंच कार्यक्रमों में 622 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से अधिकांश मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया। प्रशासन द्वारा जन मंच के दौरान कोरोना (Corona) संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन किया गया। जनमंच में रैपिड एंटीजन टेस्ट पोलियो टीकाकरण अभियान (Polio vaccination campaign) भी आयोजित किया गया है। वहीं ग्राम पंचायतों में लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाए गए हैं। बता दें कि किन्नौर और लाहुल स्पीति में आज जनमंच कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था।

शिमला के बसंतपुर में सतपाल सिंह सत्ती ने निपटाईं समस्याएं

 

 

यह भी पढ़ें: #Janmanch:साहब, 5-6 महीनों से नहीं मिल रहे दूध के पैसे, मंत्री बोले -1 हफ्ते में सब ठीक होगा

जिला शिमला के विधानसभा क्षेत्र शिमला (Shimla) ग्रामीण के विकास खंड बसंतपुर करियाली पंचायत में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता छठे राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Satpal singh satti) ने की। जनमंच में 73 शिकायतें प्राप्त हुई हैए जिनमें से 29 का निपटारा किया गया तथा शेष शिकायतों को निपटारे के लिए संबंधित विभागों को भेजा गयाए इसके अतिरिक्त 66 विभिन्न मांगों के आवेदन भी प्राप्त हुए हैं।

चंबा में विपिन परमार के सामने आई केवल दो शिकायतें

 

यह भी पढ़ें: Jan Manch में हंगामा, मंत्री के सामने ही व्यक्ति गाली-गलौच पर उतरा- Police ने पकड़ा

चंबा। विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) ने चंबा (Chamba) विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत हरिपुर में आयोजित जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जन मंच कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित दो शिकायतें व 41 मांगें प्राप्त हुई। सभी मांगों को कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया जबकि शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया।

सोलन जिला में सुरेश भारद्वाज ने की जनमंच की अध्यक्षता

 

यह भी पढ़ें: Himachal : पंचायत में पैसे के दुरुपयोग पर वन मंत्री सख्त, BDO करेंगे जांच

सोलन। जिला सोलन (Solan) की ग्राम पंचायत ममलीग में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज (Minister Suresh Bhardwaj) ने जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जन मंच कार्यक्रम के दौरान प्राप्त 83 शिकायतों में से 62 का निपटारा मौके पर किया गया तथा शेष शिकायतें निपटारे के लिए संबंधित विभागों को भेजी गई हैं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत ममलीग के पांच गांवों के लिए 91.32 लाख रुपए की महत्वाकांक्षी सिंचाई योजना स्वीकृत की गई है।

हमीरपुर जिला में मंत्री सरवीण चौधरी ने सुनी समस्याएं

 

 

हमीरपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी (Sarveen Chaudhary) ने हमीरपुर (Hamirpur) विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत धनेड़ की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झगड़ियाणी में जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जनमंच में कुल 57 शिकायतें एवं 54 मांगें प्रस्तुत की गई जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

कुल्लू जिला में आयोजित जनमंच में गोविंद सिंह ने सुनी लोगों की समस्याएं

 

कुल्लू। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने जिला कुल्लू (Kullu) की मनाली विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाशिंग में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जन मंच सीएम जय राम ठाकुर का सर्वाधिक महत्त्वाकांक्षी कार्यक्रम है जो प्रदेश के लोगों का पसंदीदा कार्यक्रम बन चुका है। जनमंच में कुल 95 शिकायतें प्राप्त हुईए जिनमें से 85 का मौके पर निपटारा किया गया जबकि शेष 10 को संबंधित विभागों को तुरंत समाधान हेतु अग्रेषित किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने जिला कांगड़ा में निपटाईं शिकायतें

 

कांगड़ा। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल (Dr. Rajiv Saizal) ने जिला कांगड़ा (Kangra) की देहरा विधानसभा क्षेत्र के बनखंडी में जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। जन मंच कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़े कुल 54 शिकायतें आईए जिनमें से 40 शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया गया। शेष मामलों को निपटारे के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया। इस दौरान आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में 460 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई।

बिलासपुर जिला में सुखराम चौधरी ने की जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता

 

बिलासपुर। जिला बिलासपुर (Bilaspur) की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बस्सी में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी (Sukhram Chaudhary) ने जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के दौरान 41 शिकायतें और 29 मांगे प्राप्त हुई। इस दौरान निशुल्क चिकित्सा शिविर के दौरान 322 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें निशुल्क दवाइयां वितरित की गईं तथा 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को आयुष काढ़ा भी वितरित किया गया।

राकेश पठानिया ने जिला मंडी में सुनी 132 समस्याएं व शिकायतें

 

 

मंडी। वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) की अध्यक्षता में नगर पंचायत रिवालसर में जनमंच कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों से जुड़ी कुल 132 समस्याएं व शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें से अधिकतर का मौके पर निपटारा कर दिया गया। वन मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को शेष शिकायतों का समाधान अगले एक सप्ताह में करने के निर्देश दिए। जनमंच में 80 विभिन्न प्रमाण-पत्र, 107 स्वास्थ्य कार्ड, 12 आधार कार्ड बनाए गए तथा समाजिक सुरक्षा पेंशन के 29 मामलों का भी निपटारा किया गया।

ऊना जिला में मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने की जनमंच की अध्यक्षता

 

 

ऊना। जिला ऊना (Una) की चिन्तपुर्णी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च विद्यालय किन्नु में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग (Minister Rajendra Garg) ने जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के दौरान 53 शिकायतें प्राप्त हुईं। राजिन्द्र गर्ग ने परिवहन विभाग द्वारा यातायात सुरक्षा नियमों को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आयोजित की जा रही गतिविधियों पर संतोष व्यक्त किया।

विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज ने जिला सिरमौर में सुनी समस्याएं

 

नाहन। जिला सिरमौर (Sirmaur) के विकास खंड पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत गोरखुवाला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज (Hansraj)  ने जन मंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर 32 शिकायतें और 100 से अधिक मांगे प्राप्त हुईं। शिकायते समयबद्ध निपटान के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित की गई हैं। उपाध्यक्ष ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई प्रदर्शियों का अवलोकन किया व पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है