Covid-19 Update

3,12, 281
मामले (हिमाचल)
3, 07, 956
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,601,934
मामले (भारत)
624,506,140
मामले (दुनिया)

हिमाचल में ‘AAP’ ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, राजन सुशांत का नाम सबसे ऊपर

फतेहपुर, नगरोटा पांवटा और लाहुल स्पीति के उम्मीदवारों की घोषणा की

हिमाचल में ‘AAP’ ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, राजन सुशांत का नाम सबसे ऊपर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhan Sabha Election) के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (First List of Candidates)  जारी कर दी है। इसमें सबसे ऊपर पहला नाम राजन सुशांत का है। आम आदमी पार्टी की पहली सूची में चार नेताओं के नाम फाइनल हुए हैं। जारी की गई सूची के अनुसार जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा से पूर्व सांसद डॉक्टर राजन सुशांत (Former MP Dr Rajan Sushant) को टिकट दिया गया है। वहीं नगरोटा बगवां से उमाकांत डोगरा को प्रत्‍याशी चुना गया है। सिरमौर के पांवटा साहिब से मनीष ठाकुर और लाहुल स्‍पीति से सुदर्शन जस्‍पा को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें:आम आदमी पार्टी ने दी पांचवीं गारंटी, युवाओं को देंगे 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता

बता दें कि अभी तक बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। आम आदमी पार्टी हिमाचल सभी 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसको लेकर पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस ने पहले ही अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी जल्द ही अन्य सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी, ताकि उम्मीदवारों के पास अपने प्रचार के लिए अधिक समय मिल सके। ऐसा भी माना जा रहा है कि जहां टिकटार्थियों की संख्या ज्यादा नहीं है वहां आज या कल तक आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।
AAP-1

AAP-1

वहीं कांग्रेस ने उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे। लेकिन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी कांग्र्रेस अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर पाई है। जबकि दूसरी तरफ बीजेपी अपने उम्मीदवारों की घोषणा आचार संहित लगने के बाद करने की बात कह चुकी है। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि अभी तक सिर्फ 4 ही नामों की सूची जारी की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है