Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

अनुराग ठाकुर बोले, देश में मोदी मैजिक अभी भी बरकरार, हिमाचल में फिर से लौटेगा भगवा

पांच राज्यों में से चार में बीजेपी की शानदार जीत पर पीएम को दिया श्रेय

अनुराग ठाकुर बोले, देश में मोदी मैजिक अभी भी बरकरार, हिमाचल में फिर से लौटेगा भगवा

- Advertisement -

धर्मशाला। देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में से चार में बीजेपी की शानदार जीत से पार्टी, नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। बड़े नेता जहां इसे बीजेपी (BJP) की जनहितैषी नीतियों को जनता में स्वीकार्यता बता रहे हैं तो वहीं, केंद्र सरकार के नेता इसे मोदी का मैजिक (Modi Magic) बता रहे हैं। एक खास कार्यक्रम के सिलसिले में कांगड़ा एयरपोर्ट (Kangra Airport) पर पहुंचे केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए चार राज्यों में अपनी शानदार जीत का क्रेडिट पीएम मोदी को दिया है।

यह भी पढ़ें:इस कांग्रेस नेता ने अनुराग ठाकुर पर किया पलटवार, बोले- पिता ने किससे सीखा था हारना?

उन्होंने कहा कि मोदी के मैजिक से ही ये सब संभव हो पाया है। जिस तरह से आज भी मोदी का मैजिक बरकरार है, उससे यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि साल 2024 में होने वाले आम चुनावों में फिर से बीजेपी केंद्र में अपनी सरकार बनाएगी, वहीं उन्होंने कहा कि चुनाव (Election) कैसे हारे जाते हैं, ये देश ही नहीं, दुनियाभर को कांग्रेस पार्टी ने जाहिर करवा दिया है। उन्होंने कहा कि आज जिन राज्यों में बीजेपी ने अपना परचम लहराया है, इससे एक बात स्पष्ट है कि जनता आज भी बीजेपी के साथ है, मगर इन चुनावों का भावी चुनावों में भी असर देखने को मिलेगा। इसके लिए उनकी राय अलग है।

 

उत्तर प्रदेश में सीएम के सवाल पर दिया यह जवाब

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि हर राज्यों की स्थितियां परिस्थियां हमेशा अलग-अलग रहती हैं, जिन राज्यों में उन्होंने चुनाव जीते हैं, वहां हमारी सरकारों ने काम किया था और जनता ने उसी काम को मद्देनजर रखते हुए अपना फैसला सुनवाया है। हिमाचल में भी जयराम सरकार (Jairam Goverment) ने शानदार काम किया है और उन्हें पूर्ण उम्मीद है कि जनता यहां भी उनके द्वारा किए गए कामों पर मुहर लगाएगी और यहां भी बीजेपी अपना परचम लहराएगी।

यह भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले, हिमाचल में खुलेगा बुलेट प्रूफ जैकेट का कारखाना

अनुराग ठाकुर से उत्तर प्रदेश में किसी महिला के हाथों कमान सौंपी जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि राज्य में जीते हुए विधायकों से सलाह मशबिरा करके ही भावी सीएम का चयन होगा और हां आज किसी भी बड़े नेता की ड्यूटी किसी भी राज्य में लग सकती है तो इसका अर्थ ये नहीं होता कि उनको उस राज्य का सीएम बनाया जा रहा है और फिर बनाया जाएगा।

 

टेबल टेनिस और वेट लिफ्टिंग अकादमी की शुरुआत

केंद्रीय मंत्री खेलो इंडिया (Khelo India) के माध्यम से केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। यहां पर उनके द्वारा टेबल टेनिस और वेटलिफ्टिंग अकादमी की शुरुआत की गई। अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलो इंडिया रेसिडेंशियल सेंटर वेट लिफ्टिंग, टेबल टेनिस का स्थानीय खिलाड़ियों को बेहतर कोचिंग की फैसिलिटी देगा। भविष्य में खिलाड़ी यहां पर खेल सके और खेलों का आयोजन हो सके इसके लिए यहां सेंटर बनाया गया है। खेलो इंडिया के तहत अलग-अलग स्तर पर आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः खेल महाकुंभ का आगाज, क्या बोल गए केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, जानें यहां

आज पीएम मोदी (PM Modi) ने अलग मुहिम शुरू की है। खेलो इंडिया के माध्यम से लाभ हो रहा है । युवा व्यवस्था से ही खिलाड़ी तैयार किए जा रहे है। इसी कड़ी में यहां सुविधा दी जा रही हैं। उत्तर प्रदेश के चुनावों को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय नतृत्व ने चुनाव लड़ाने की जिम्मेदारी मुझे दी, जिसका में आभारी हूं। आज केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की नीतियों का जनता ने समर्थन किया है।

ईवीएम (EVM) को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि तमाम बार्तें ईवीएम की राजनीतीक दलों के सामने होती है और कांग्रेस (Congress), बसपा व सपा अपनी कमियों को छिपाने के लिए इस प्रकार की बातें इनके दोबारा की जाती है। यह दल लगातार चुनाव हो हार रहे है। अपनी कमियों से यह जागरूक नही हो रहे है बार-बार चुनाव हार रहे है आगामी भविष्य में प्रदेश में भी सरकार रिपीट करेगीं।

 

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वुमन नेटबॉल प्रतियोगिता 20 से

धर्मशाला में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वुमन नेटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रह है। 20 मार्च से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता की मेजबानी सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश को मिली है, जिसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे। 24 मार्च तक चलने इस प्रतियोगिता में देशभर की विभिन्न यूनिवर्सिटी की 60 टीमों की 800 महिला प्रतिभागी भाग लेंगी। प्रत्येक टीम में 12 खिलाड़ी शामिल रहेंगी। इसके साथ ही 120 के करीब इन टीमों के कोच व ऑफिशियल भाग लेंगे। यह जानकारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी हिमाचल प्रदेश के वाइस चांसलर प्रो. सत प्रकाश बंसल ने मंगलवार को दी। इस प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम अध्यक्ष प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर होंगे, अति विशिष्ट अतिथि वन एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया होंगे। विशिष्ट अतिथि लोकसभा सांसद किशन कपूर, राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी होंगे,  जबकि धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया सम्मानीय अतिथि होंगे। 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है