Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

Jai Ram बोले- किसने लिखी गुमनाम चिट्ठी होगी जांच, कानूनी कार्रवाई भी करेंगे

कहा- अगर हिम्मत है तो नाम और पते सहित लिखें

Jai Ram बोले- किसने लिखी गुमनाम चिट्ठी होगी जांच, कानूनी कार्रवाई भी करेंगे

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal) के मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर लिखी चिट्ठी (Letter) को लेकर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि ऐसे एक नहीं अनेकों लेटर हर रोज मिलते हैं। इनका मकसद केवल मात्र छवि को नुकसान पहुंचाना होता है। अगर किसी में हिम्मत है तो नाम और पते सहित लेटर लिखें, सरकार जांच करवाएगी। उन्होंने कहा कि यह गुमनाम लेटर किसने लिखा इस बारे जांच की जाएगी। अगर कोई पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की छोटी मानसिकता होती है और इनका लक्ष्य नुकसान पहुंचाना होता है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने यहां मीडिया से बातचीत में कही।

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार के मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप, केंद्रीय नेतृत्व को लिखी गई चिट्ठी हुई वायरल

बता दें कि बीजेपी हाईकमान (BJP High Command) को भेजे गए एक लेटर ने जयराम सरकार में खलबली मचा दी है। पार्टी हाईकमान और केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई इस गुमनाम चिट्ठी में सीएम जयराम ठाकुर के एक मंत्री (Minister) पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस लेटर के लीक होने के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। हिमाचल बीजेपी के अंदर पत्र के बाद से तूफान मचा हुआ है। जयराम ठाकुर के मंत्री पर भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप लगाने के साथ ही इस में एक आयोग के अध्यक्ष को भी लपेटे में लिया गया है। बताया जा रहा है कि पत्र में दोनों पर भ्रष्टाचार सहित कई अन्य गंभीर आरोप हैं। हिमाचल में तीन जगह पर उपचुनाव आने वाले हैं। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व भी पसोपेश में है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह लेटर किसी बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा लिखा गया है। लेटर में सीएम जयराम ठाकुर पर भी मंत्री द्वारा दबाव बनाने तक की बात कही गई है। पत्र में एक बड़े अधिकारी को भी लपेटे में लिया गया है। अब यह पत्र सोशल मीडिया (Social Media) पर भी वायरल हो चुका है।


यह भी पढ़ें: कांग्रेस सहप्रभारी बोले-2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अभी से मैदान में उतरो

वहीं, मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को फ्री कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) देने के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ऐलान ने विपक्ष की बोलती बंद कर दी है। हिमाचल सरकार ने पहले ही फ्री वैक्सीन देने की घोषणा की थी। अब प्रदेश सरकार का साढ़े तीन सौ करोड़ रूपये से ज्यादा पैसा बचेगा। क्योंकि केंद्र के सहयोग से वैक्सीन उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल (Private Hospital) भी वैक्सीन लगा पाएंगे। उनके लिए 25 फीसदी कोटा तय किया गया है। सर्विस चार्जेज (Service Charges) के नाम पर 150 रुपये वसूल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में ढील को कुछ सुझाव आए हैं, कल कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में लंबी चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कोरोना (Corona) के मामले कम हुए हैं पर लोगों को अब भी बहुत सावधान होकर काम करने की जरूरत है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है