JOA IT  पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, आठ अन्य परीक्षाओं में हुई है धांधली, मिली शिकायतें

एसआईटी ने शुरू की जांच, कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय जाकर जांचा रिकार्ड

JOA IT  पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, आठ अन्य परीक्षाओं में हुई है धांधली, मिली शिकायतें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में जेओए आईटी पेपर लीक मामले (JOA IT Paper Leak Case) की जांच के लिए गठित एसआईटी ने मंगलवार को कर्मचारी चयन आयोग में पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) द्वारा करवाई गई आठ और परीक्षाओं से संबंधित शिकायतें मिली हैं। यह शिकायतें ब्यूरो के पास परीक्षाओं के संचालन में गड़बड़ियों से संबंधित हैं। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा है कि एक शिकायत जूनयिर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) आईटी पोस्ट कोड 817 से संबंधित है। जबकि 4 नंबर शिकायत में कुल आठ शिकायतें हैं।


यह भी पढ़ें:HPPSC ने घोषित किया नायब तहसीलदार प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट, यहां जाने डिटेल

इन आठ शिकायतों (Eight Complaint) में सहायक अधीक्षक जेल परीक्षा, जेल कल्याण अधिकारी, हॉस्टल वार्डन, सहायक खनन निरीक्षक, स्टोर कीपर, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, जेई सिविल और भाषा अध्यापक की भर्ती को लेकर की गई हैं। इसके अलावा पुलिस स्टेशन हमीरपुर में भी कुछ शिकायतें मिली हैं। मिली शिकायतों के अनुसार एक आयोग में तैनात एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी उम्मीदवारों से पैसा लेकर उन्हें पास करवाता था। एक अन्य शिकायत के अनुसार एक विशेष परीक्षा केंद्र से ही अधिक संख्या में उम्मीदवारों का चयन किया गया। इन शिकायतों का सत्यापन किया जा रहा है। एक अन्य व्यक्ति ने भी जेओए (आईटी) पोस्ट कोड नंबर 962 से संबंधित लिखित शिकायत दी है। बताया जा रहा है कि इस मामले की जैसे जैसे जांच आगे बढ़ेगी और कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:सीएम सुक्खू बोले: नौकरियों में नहीं चलेगा भाई-भतीजावाद, 60 दिन में साफ हो जाएगी स्थिति

बता दें कि मामले की जांच के लिए गठित कमेटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को एसआईटी (SIT) ने कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय में जाकर रिकार्ड की जांच की। वहीं कार्यालय अधिकारियों कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई हैं। एसआईटी के चयन आयोग में पहुंचते ही मुख्य द्वार पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आयोग के कर्मचारी जब कार्यालय पहुंचे तो उन्हें भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

आयोग की लटकी अढ़ाई हजार भर्तियां

जेओए आईटी पेपर लीक मामले के बाद प्रदेश सरकार (Himachal Govt) ने तुरंत प्रभाव से कर्मचारी चयन आयोग के कामकाज को सस्पेंड कर दिया। वहीं विभिन्न भर्तियों पर भी रोक लगा दी। सरकार के इस फैसले से करीब अढ़ाई हजार पदों पर होने वाली भर्तियां लटक गई हैं। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने 79 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत 1ए647 पद भरने को आयोग ने अक्तूबर में ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इनकी छंटनी प्रक्रिया के बाद लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल जारी होना है। 28, 29 दिसंबर और एक जनवरी को छह विभिन्न पोस्ट कोड की भर्ती परीक्षाएं प्रस्तावित थीं। इनमें जेबीटी शिक्षकों के 467 पद, एचआरटीसी में कंडक्टर के 360 पद, स्वास्थ्य विभाग में ओटी असिस्टेंट के 162 पदों पर भर्ती होने वाली थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है