कांग्रेस आज शिमला में करेगी विधायक दल की बैठक, पहले चंडीगढ़ में बुलाए थे MLA

कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में होगा सीएम पर फैसला

कांग्रेस आज शिमला में करेगी विधायक दल की बैठक, पहले चंडीगढ़ में बुलाए थे MLA

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कांग्रेस (Congress) को 40 सीटें मिलने के बाद अब सीएम चेहरे (CM Post) पर चर्चा शुरू हो गई है। कांग्रेस ने आज  सभी विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया था। चंडीगढ़ में ही विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party meeting) होनी थी। लेकिन देर रात तक विधायक दल की बैठक के स्थान को बदल दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब यह बैठक चंडीगढ़ में नही बल्कि शिमला में होगी। कांग्रेस के सभी विधायकों को कल शिमला (Shimla) में पहुंचने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां हुई कांटे की टक्कर, एक ने तो 68 मतों से हासिल की जीत

यह बैठक  शिमला में पार्टी कार्यालय राजीव भवन में आयोजित की जाएगी। इससे पहले चंडीगढ़ में होने वाली इस बैठक के लिए कांग्रेस पार्टी पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत तमाम नेता मोहाली पहुंच चुके थे। वहां पर कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों के लिए कमरे भी बुक करवा दिए थे, लेकिन अब बैठक का स्थान बदलकर शिमला कर दिया गया। शिमला में ही कल कांग्रेस सीएम चेहरे पर चर्चा करेगी।

himachal-vidhan-sabha-result

himachal-vidhan-sabha-result

बताया जा रहा है कि इससे पहले कांग्रेस को हॉर्स ट्रेडिंग का डर सता रहा था। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका जाहिर कर चुके थे। उन्होंने कहा था कि बीजेपी सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है। उनके साथ हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी चंडीगढ़ पहुंचे थे। इसी के चलते पहले इस बैठक को चंडीगढ़ में बुलाया गया था। लेकिन बहुमत हासिल करने के बाद पार्टी की ओर से शिमला में बैठक का फैसला लिया गया है। अब विधायकों (MLA) की टूट का कोई डर नही है। बता दें कि हिमाचल में कांग्रेस ने 40 सीटें हासिल कर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। जबकी बीजेपी 25 सीटों पर सिमट गई। निर्दलीय प्रत्याशियों के खाते में 3 सीटें गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है