Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

छोटी काशी के एकादश रुद्र मंदिर में शुरू हुआ ओम नमः शिवाय का अखंड जाप

छोटी काशी के एकादश रुद्र मंदिर में शुरू हुआ ओम नमः शिवाय का अखंड जाप

- Advertisement -

मंडी। सावन का महीना भगवान शिव (Lord Shiva) को बहुत ही प्रिय है और माना जाता है कि सावन महीने में भगवान भोलेनाथ उनका नाम मात्र लेने से प्रसन्न रहते हैं और अपने भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं। छोटी काशी मंडी ( Chhoti Kashi mandi ) भी 16 जुलाई से ओम नमः शिवाय के जयकारों से गुंजायमान हो गई है। सावन मास के शुरू होने पर एकादश रुद्र मंदिर मंडी में शनिवार को डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ( DC Mandi Arindam Choudhary ) द्वारा अखंड ज्योति प्रज्जवलित कर ओम नमः शिवाय का अखंड जाप का शुभारंभ किया। एकादश रूद्र मंदिर के पुजारी स्वामी सत सुंदरम ने बताया कि एकादश रूद्र मंदिर में यह परंपरा लगातार 43 वर्षों से चली आ रही है। उन्होंने बताया कि मंदिर में हर सोमवार को खीर का भंडारा भी लगाया जाएगा। एक महीने तक हर मंगलवार को मंदिर में सुंदरकांड( Sunderkand) का आयोजन होगा। इसके साथ हर वर्ष की भांति दोपहर को सभी श्रद्धालुओं के लिए लंगर की व्यवस्था जारी रहेगी। 15 अगस्त को मंदिर में पूर्णाहुति डाली जाएगी। इस दिन ओम नमः शिवाय अखंड जाप के पूर्ण होने पर मंदिर में विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा।

shiv temple mandi

shiv temple mandi

इस मौके पर मंदिर में सुबह से ही बाबा भोलेनाथ के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालु सीता वैद्य ने बताया कि वे पिछले कई सालों से निरंतर एकादश रूद्र मंदिर में आ रही हैं। मंदिर में आकर उन्हें शांति का अनुभव होता है और उनकी हर मनोकामना पूर्ण हुई है। बता दें कि मंडी जनपद को छोटी काशी के नाम से जाना जाता है। सावन मास में छोटी काशी के मंदिरों में अखंड जाप, खीर के भंडारे सहित अन्य धार्मिक अनुष्ठान निरंतर जारी रहते हैं। प्राचीन एकादश रूद्र मंदिर में पिछले कई दशकों से चली आ रही ओम नमः शिवाय मंत्र के अखंड जाप की परंपरा आज भी निभाई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है