×

मैड़ी होला मोहल्ला मेले में आएं तो #Corona नेगेटिव रिपोर्ट लाएं, सेना भर्ती को भी जरूरी

डीसी ऊना ने कहा-सेना भर्ती में कोविड दिशा-निर्देशों की होगी अनुपालना

मैड़ी होला मोहल्ला मेले में आएं तो #Corona नेगेटिव रिपोर्ट लाएं, सेना भर्ती को भी जरूरी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के जिला ऊना (Una) में 17 मार्च से शुरू होने वाली सेना भर्ती रैली (Army Recruitment Rally) और मैड़ी होला मोहल्ला मेला में भाग लेने के लिए कोरोना (#Corona) की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। लगातार कोविड (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेना भर्ती कार्यालय द्वारा ऊना में 17 मार्च से शुरू होने वाली सेना भर्ती रैली के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। सेना भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों को अब भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है। इसके साथ ही भर्ती स्थल पर प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। डीसी ऊना राघव शर्मा (DC Una Raghav Sharma) ने कहा कि भर्ती के दौरान कोविड नियमों की सख्ती से पालना की जाएगी।


यह भी पढ़ें: Army Recruitment: एक साल में एक ही पद के लिए भर्ती में ले सकते हैं भाग

 

 

ऊना के इंदिरा गांधी खेल मैदान में 17 मार्च से 6 अप्रैल तक चलने वाली सेना भर्ती रैली में कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट के बिना प्रतिभागी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस संदर्भ में सेना भर्ती कार्यालय द्वारा दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा भर्ती रैली के दौरान कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा जारी हिदायतों की कड़ाई से अनुपालना करवाने की भी तैयारी की गई है। डीसी ऊना राघव शर्मा ने कहा कि रैली के दौरान उम्मीदवारों सहित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्धारित दो गज की दूरी, हाथों की स्वच्छता और मास्क का प्रयोग जैसे मानकों का पालन करना होगा। रैली के दौरान उम्मीदवारों के नजदीकी संपर्क में आने वाले अधिकारियों के लिए सुरक्षा की दृष्टि से पीपीई किट्स (PPE Kits) भी प्रयोग की जाएगी। डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि सेना की भर्ती रैली में भाग लेने के लिए आने वाले उम्मीदवारों को अपने साथ कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी, जो कि निर्धारित प्रपत्र पर पंजीकृत मेडिकल डॉक्टर द्वारा जारी किया होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: मैड़ी होली मेला में 28 मार्च को चढ़ेगा झंडा, Overloading पर रहेगी हिमाचल पुलिस की पैनी नजर

 

 

जिला के डेरा बाबा बड़भाग सिंह में आयोजित होने वाले सुप्रसिद्ध होला मोहल्ला मेले (Madi Hola Mohalla Fair) में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 की नेगेटिव (Negtive) रिपोर्ट अपने साथ लाना अनिवार्य होगा। पंजाब समेत देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के तेजी से बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठाया है। गौरतलब है कि होला मोहल्ला मेले में हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ पंजाब और अन्य राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु हर साल भाग लेने आते हैं। मेले के दौरान किसी भी प्रकार से कोविड-19 के प्रसार ना हो इसी के चलते जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। डीसी उना राघव शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देश के मुताबिक मैड़ी के होला मोहल्ला मेले के दौरान कोविड-19 को लेकर कुछ सख्ती बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें: मैड़ी मेले में बिना मास्क कटेगा 5 हजार का चालान, बाहरी राज्यों के लोगों को कोरोना प्रमाण जरूरी

 

 

जिला के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मैड़ी स्थित गुरुद्वारा बाबा बड़भाग सिंह में 21 से 31 मार्च तक होली मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में प्रदेश सहित पंजाब (Punjab) व हरियाणा (Haryana) से भारी संख्या में श्रद्धालु अपनी आस्था व्यक्त करने आते हैं। कई श्रद्धालु मेला अवधि के दौरान मैड़ी में ही रूकते हैं। कोविड-19 महामारी के दौर में बीमारी से बचाव व इसके संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि मेले में आने वाले श्रद्धालु अपने साथ कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट अवश्य लाएं। वहीँ प्रशासन द्वारा मेले के दौरान मास्क (Mask) ना लगाने पर 5 हजार रुपये जुर्माने का भी प्रावधान किया है। डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि मैड़ी मेला में आने वाले श्रद्धालु ऊना पहुंचने से 72 घंटे पूर्व जारी कोविड-19 रिपोर्ट अपने साथ लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट सरकार से मान्यता प्राप्त लेबोरेटरी द्वारा जारी की गई हो। उन्होंने श्रद्धालुओं का आह्वान भी किया है कि बिना कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के होली मेला के लिए यात्रा ना करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है