Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

वाह! डिजिटल साथी अभियान शुरू, जरूरतमंद बच्चों के लिए जुटाए जा रहे फोन

अब तक 1100 से अधिक मोबाइल बच्चों को दिए गए

वाह! डिजिटल साथी अभियान शुरू, जरूरतमंद बच्चों के लिए जुटाए जा रहे फोन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में आज ‘डिजिटल साथी बच्चों का सहारा, फोन हमारा अभियान’ शुरु किया गया। यह देश भर में ऐसा पहला अभियान है कि जिसके माध्यम से दान देने वाले जरूरतमंद बच्चों के लिए मोबाइल (Mobile) प्रदान करेंगे। इस अभियान के लिए अब तक विभिन्न लोगों द्वारा 1100 से अधिक मोबाइल प्रदान किए जा चुके हैं। 15 जुलाई के बाद इच्छुक लोग खुद पात्र छात्रों तक सीधे मोबाइल फोन पहुंचा सकेंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग ने एक सॉफ्टवेयर भी तैयार किया है। इसके माध्यम से स्मार्ट मोबाइल फोन (Smartphone) देने के इच्छुक लोग स्वयं स्कूलों का चयन कर वहां फोन डोनेट कर सकेंगे। समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना कार्यालय की इस योजना का देश-विदेश में व्यापक प्रचार करने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) मदद कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: 12वीं में फेल हुए छात्रों को मिलेगा एक और मौका, परिणाम से असंतुष्ट भी दे पाएंगे परीक्षा

हिमाचल से संबंधित अदाकारा यामी गौतम (Yami Gautam) सोशल मीडिया पर वीडियो और ऑडियो मैसेज के माध्यम से जरूरतमंद बच्चों को स्मार्ट फोन देने की अपील करेंगी। यामी गौतम के संदेश को भी शिक्षा मंत्री लांच करेंगे। सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्रों की पढ़ाई स्मार्ट मोबाइल फोन की कमी के चलते प्रभावित नहीं होगी। इसके लिए आज सीएम जयराम ठाकुर ने डिजिटल साथी- बच्चों का सहारा, फोन हमारा अभियान के तहत आज शिमला में आयोजित कार्यक्रम को मंडी जिला के बालीचौकी से वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए औद्योगिक घरानों से जरूरतमंद छात्रों को उदारता के साथ स्मार्ट फोन प्रदान करने के लिए आगे आने का आग्रह किया।


यह भी पढ़ें: ऑनलाइन पढ़ाई से जुड़ेगा हर छात्र, हिमाचल सरकार मुहैया करवाएगी स्मार्ट फोन

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) ने समग्र शिक्षा के डिजिटल साथी-बच्चों का सहारा, फोन हमारा अभियान का शुभारम्भ किया। उन्होंने इस अभियान के लिए स्वयं 100 मोबाइल फोन प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह इस अभियान को सफल बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। इस अभियान को सफल बनाने के लिए विभिन्न सोशल, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने इस अभियान से जुड़ने के लिए फिल्म अभिनेत्री यामी गौतम का भी आभार व्यक्त किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है