Covid-19 Update

2, 85, 020
मामले (हिमाचल)
2, 80, 839
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,144,260
मामले (भारत)
529,736,539
मामले (दुनिया)

हिमाचल में याद किए बाबा साहेब , सीएम जयराम ने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा का किया लोकार्पण

पालमपुर में सीएम जयराम ने कै. विक्रम बत्तरा की नई प्रतिमा का किया लोकार्पण

हिमाचल में याद किए बाबा साहेब , सीएम जयराम ने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा का किया लोकार्पण

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल में आज संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। श्री गुरु रविदास सभा की तरफ से कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर पालमपुर पहुंचे हैं। सीएम जयराम ने परमवीर चक्र विजेता कै. विक्रम बत्तरा (Ca. Vikram Batra) की नई प्रतिमा का लोकार्पण करने के साथ ही संयुक्त कार्यालय भवन में स्थापित संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को भी लोकार्पित किया। इसके बाद वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने डॉ भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों को अपनाने पर जोर दिया। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर को यदि सच्ची श्रद्धांजलि (Tribute) अर्पित करनी है तो उसके लिए उनके दिखाए मार्ग पर चलना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि डॉ अंबेडकर ने शिक्षा को महत्व दिया और उनका यह लक्ष्य रहता था कि समाज के प्रत्येक बालक और बालिका का शिक्षित होना नितांत आवश्यक है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में दी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि, 100 फीट तिरंगे के साथ निकाली यात्रा

 

ऊना में बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन चरित्र पर डाला प्रकाश

ऊना। जिला ऊना (Una) जिला इकाई में आयोजित किए गए कार्यक्रम में प्रदेश उच्च न्यायालय के पूर्व कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान जहां सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से कलाकारों ने उपस्थित लोगों का मन मोहा। वहीं, दूसरी तरफ कार्यक्रम में मौजूद तमाम वक्ताओं ने बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए समाज को समरसता का संदेश दिया। संविधान निर्माता की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम में पहुंचे उच्च न्यायालय के पूर्व कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी ने समाज के सभी वर्गों को सामाजिक समरसता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि डॉ अंबेडकर ने बाल्यकाल से ही छुआछूत जैसी कुरीति के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। दरअसल इस कुरीति की बेहद मजबूत ठाक उनके मन मस्तिष्क पर पड़ी थी यही कारण था कि उन्होंने इस कुरीति को जड़ से खत्म करने के लिए संविधान में भी तमाम प्रावधान किए।

यह भी पढ़ें:सीएम जयराम ठाकुर कल से चंबा के दो दिन के दौरे पर, करोड़ों की मिलेंगी सौगातें

 

नाहन में डा.अम्बेडकर की मूर्ति का डॉ. राजीव बिन्दल ने किया अनावरण

नाहन। विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधानसभा डॉ राजीव बिन्दल (Dr. Rajeev Bindal) ने आज संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अम्बेडर जयंती के अवसर पर नाहन बस अडडा परिसर नाहन में 5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बहुमंजिला पार्किंग का उदघाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा का भी बस अडडा परिसर में अनावरण किया। आज के अम्बेडर जयंती के पावन अवसर पर प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने नाहन नगर को दो प्रमुख सौगातें दी है। डॉ. राजीव बिन्दल ने कहा कि बाबा साहेब अम्बडेकर द्वारा राष्ट्र को दिए गए अमूल्य योगदान को हम कभी भुला नहीं सकते हैं। डॉ. अम्बेडकर ने समाज और राष्ट्र को जो दिशा और मार्गदशन दिया, आज उसी पर चल कर हम दलितों, शोषितों और वंचितों के सामाजिक और आर्थिक उत्थान की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है