×

मंडी जिला में कोविड का टीका लगने के 14 घंटे के भीतर 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा मौत के असल कारणों का खुलासा

मंडी जिला में कोविड का टीका लगने के 14 घंटे के भीतर 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

- Advertisement -

मंडी। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने के कुछ ही घंटों बाद 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत (Death) का मामला सामने आया है। जिस बुजुर्ग की मौत हुई वो जोगिंद्रनगर (Joginder Nagar) के रहने वाले थे। हालांकि बुजुर्ग की मौत के पीछे क्या कारण रहे यह साफ नहीं है। इसके लिए बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए नेरचौक मेडिकल कॉलेज लाया गया। ऐसे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि बुजुर्ग की मौत (Death) के पीछे क्या कारण रहे। आपको बता दें कि इससे पहले भी एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की शिमला में मौत हुई थी, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट में मौत का कारण कारण कोरोना का टीका नहीं था। इसके अलावा एक रिपोर्ट (Report) और इस मामले की आना बाकी है। इसके बाद स्थितियां साफ हो पाएंगी।


यह भी पढ़ें: #Corona_Update : हिमाचल में 167 कोरोना पॉजिटिव, 935 पहुंचा एक्टिव केसों का आंकड़ा

 

 

ताजा मामले में जोगिंद्रनगर के जिस 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है उन्हें कल 11:30 बजे के आसपास कोरोना का टीका लगाया गया था। इसके बाद वो घर चले गए, लेकिन शाम को उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। रात करीब 12 बजे उन्हें जोगिंद्रनगर अस्पताल लाया गया। इस दौरान उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट देखी गई और फिर डॉक्टरों ने बुजुर्ग को टांडा मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की तैयारी की, लेकिन रात करीब एक बजे के करीब उनकी मौत हो गई। बुजुर्ग को हाइपरटेंशन और बीपी की शिकायत पहले से ही बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: #Una में नर्सिंग कॉलेज की 32 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, हिमाचल में आज 44 केस

ऐसे में कोविड गाइडलाइन्स के तहत मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव को नेरचौक मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां पर शव का पोस्टमार्टम किया गया। इसकी बाकायदा वीडियोग्राफी भी की गई है। पोस्टमार्टम में फोरेंसिक और पैथोलॉजी एक्सपर्ट दोनों ही मौजूद थे। बिसरा भी प्रिजर्व कर लिया गया है। ऐसे में अब रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण साफ हो पाएंगे। उधर, डॉक्टरों के मुताबिक कार्डिक अरेस्ट होने से मौत हुई है। खबर की पुष्टि करते हुए सीएमओ मंडी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले में कोविड गाइडलाइन्स के तहत पोस्टमार्टम किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थित स्पष्ट हो पाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है